जाधव को आज राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराई जाएगी : पाक

Last Updated 02 Sep 2019 05:01:46 AM IST

पाकिस्तान ने रविवार को कहा कि ‘अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) के फैसले के अनुरूप’ सोमवार को कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई जाएगी।


कुलभूषण जाधव (file photo)

भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी को राजनयिक पहुंच दिए जाने की शतरें पर भारत और पाकिस्तान के बीच मतभेदों के कारण लगभग छह महीने पहले भारतीय अधिकारियों की जाधव के साथ मुलाकात पर सहमति नहीं बन पाई थी।

जाधव (49) को ‘जासूसी और आतंकवाद’ के आरोप में पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में मौत की सजा सुनाई थी। उसके बाद भारत ने आईसीजे पहुंचकर उनकी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की थी।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया, भारतीय जासूस कमांडर कुलभूषण जाधव को राजनयिक संबंधों पर वियना कन्वेंशन, आईसीजे के फैसले और पाकिस्तान के कानूनों के अनुरूप राजनयिक पहुंच सोमवार 2 सितम्बर 2019 को उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने कहा, कमांडर जाधव जासूसी, आतंकवाद और विध्वंस के लिए पाकिस्तान की हिरासत में रहेगा। जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को भारत द्वारा हटाये जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच ताजा विवाद के बीच पाकिस्तान की यह पेशकश सामने आई है।

भाषा
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment