टेक्सास : गोलीबारी में पांच की मौत, 21 घायल

Last Updated 02 Sep 2019 04:57:49 AM IST

अमेरिका के टेक्सास में शनिवार को एक व्यक्ति ने लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए।


टेक्सास में गोलीबारी (फाइल फोटो)

पुलिस ने बताया कि घटना ओडेसा और उसके पास के मिडलैंड की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हमलावर का पीछा किया और सिनर्जी थिएटर के पास उसे ढेर कर दिया। पुलिस ने हमलावर की पहचान तथा उसके नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। गोलीबारी की यह घटना स्थानीय समयानुसार शाम तीन बजे की है।
स्थानीय मीडिया ने ओडेसा पुलिस विभाग के प्रमुख माइकल गेरके के हवाले से बताया कि हमलावर की उम्र 30 वर्ष के आसपास थी और जब यातायात पुलिस के अधिकारियों ने उसे रोका तो उसने अधिकारी पर गोलियां चलाई और इसके बाद लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं। उन्होंने बताया कि हमलावर ने कई स्थानों पर लोगों पर गोलियां चलाईं। कुछ देर बाद उसने अपनी कार छोड़ दी और डाक सेवा के एक वाहन पर कब्जा कर लिया और उसी पर से गोलियां चलाता रहा।
शुरुआत में माना जा रहा था कि गोलीबारी की घटना में दो लोग शामिल हैं। पुलिस ने कहा था कि दोनों हमलावर दो अलग अलग वाहनों, एक सफेद रंग की टोयोटा कार में और दूसरा अमेरिकी डाक सेवा की चोरी गई वैन में घूम रहे हैं।

मिडलैंड पुलिस विभाग ने फेसबुक पोस्ट में कहा, इस वक्त कोई सक्रिय हमलावर नहीं है। सभी एजेंसियां संभावित संदिग्धों के बारे में पता लगा रही हैं। गोलीबारी के दौरान अधिकारियों ने लोगों से सड़कों से हट जाने और बेहद सावधानी बरतने की अपील की।
इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अटॉर्नी जनरल विलियम बार ने उन्हें घटना की जानकारी दी है। ट्रंप ने ट्वीट किया,‘एफबीआई और कानून लागू करने वाली एजेंसियां पूरी तरह लगी हुईं हैं।’ वहीं टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबोट ने इस घटना को मूर्खतापूर्ण और
कायराना बताया। वहीं अमेरिका सांसद एंव राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए उम्मीदवार कमला हैरिस ने ट्वीट किया,‘ओडेसा और मिडलैंड के पीड़ित परिवारों के लिए मुझे दुख है।

भाषा
ह्यूस्टन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment