करतारपुर कोरिडोरः पाकिस्तान ने दूसरी बैठक के लिए भारतीय मीडिया को किया आमंत्रित

Last Updated 09 Jul 2019 11:30:28 AM IST

पाकिस्तान ने भारत के साथ करतारपुर गलियारे और उससे संबंधित तकनीकी मुद्दों पर चर्चा के लिए 14 जुलाई को वाघा में होने वाली दूसरे दौर की बातचीत के लिए भारतीय पत्रकारों को आमंत्रित किया है।


प्रतिकात्मक फोटो

पाकिस्तान ने कहा है कि बैठक में हिस्सा लेने के लिए भारतीय पत्रकार वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने सोमवार देर शाम ट्वीट कर यह जानकारी दी।

फैसल ने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान 14 जुलाई को वाघा में होने वाली करतारपुर गलियारे की बैठक के लिए भारतीय मीडिया का स्वागत करता है। नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में वीजा के लिए आवेदन किया जा सकता है।’’



पाकिस्तान ने दो जुलाई को भारत को सूचित किया था कि करतारपुर गलियारे को खोलने की शर्तों, रूपरेखा एवं तकनीकी विषयों के संबंध में द्विपक्षीय समझौते के मसौदे पर बातचीत के लिए दूसरी बैठक 14 जुलाई को वाघा-अटारी इंटीग्रेटेड कॉम्प्लैक्स में होगी।

पाकिस्तान ने भारत की ओर से 11 अथवा 14 जुलाई को बैठक का प्रस्ताव रखे जाने के सुझाव के बाद इस तारीख की पुष्टि की।

दोनों देशों के अधिकारियों के बीच पहले दौर की बातचीत 14 मार्च को अटारी-वाघा सीमा पर हुई थी। इस सिलसिले में दूसरे दौर की बातचीत दो अप्रैल को होने वाली थी लेकिन पाकिस्तान सरकार की ओर से गलियारे से जुड़ी एक समिति में खालिस्तान समर्थक नेता गोपाल सिंह चावला की नियुक्ति के बाद बातचीत में गतिरोध आ गया था।

इस गलियारे से पाकिस्तान के करतारपुर में स्थित दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर में स्थित डेरा बाबा नानक साहिब से जोड़ा जायेगा और भारतीय सिख श्रद्धालु आसानी से आ-जा सकेंगे।

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment