हांगकांग में प्रदर्शनकारी संसद में घुसे

Last Updated 02 Jul 2019 06:15:26 AM IST

हांगकांग में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच ब्रिटिश शासन से चीनी शासन को सौंपे जाने की 22वीं वषर्गांठ पर सोमवार को झड़पें हुई।


हांगकांग में प्रदर्शनकारी संसद में घुसे

सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी सभी अवरोधकों को तोड़कर संसद भवन में घुस गए। प्रदर्शनकारी लोगों के चीन प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को वापस लेने की मांग कर रहे थे।
प्रदर्शनकारियों ने इमारत की शीशे की दीवार से मालगाड़ी को टकरा दिया जिससे इमारत आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। भीड़ सोमवार को विक्टोरिया पार्क के बाहर एकत्र होने लगी लेकिन पुलिस ने मार्च करने वालों को अपना मार्ग बदलने या मार्च को रद्द करने के लिए कहा। हांगकांग के चीन समर्थक नेता एक विधेयक पर जोर दे रहे हैं जिसमें आरोपियों पर मुकदमा चलाने के लिए उन्हें चीन प्रत्यर्पित किए जाने का प्रावधान है।

इस विधेयक को आगे बढ़ाने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही हांगकांग की नेता कैरी लैम ने कहा, युवाओं और छात्रों के हाल में कई विरोध प्रदर्शनों से उन्होंने सीखा है कि उन्हें बेहतर ढंग से सुने जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, उनकी सरकार के इरादे अच्छे हैं। उन्होंने कहा, मैंने कहा कि मैं सबक सीखूंगी और यह सुनिश्चित करूंगी कि सरकार का भविष्य का काम समुदाय की आकांक्षाओं, भावनाओं और विचारों के प्रति अधिक संवेदनशील हो।

एजेंसियां
हांगकांग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment