‘गरुड़’ युद्धाभ्यास के लिए फ्रांस पहुंचा भारतीय दल

Last Updated 30 Jun 2019 06:13:06 AM IST

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का एक दल दो सप्ताह तक फ्रांसीसी वायु सेना के साथ ‘गरुड़’ युद्धाभ्यास में भाग लेने के लिए यहां मोंट-डे-मार्सन एयर बेस पहुंच गया है।


‘गरुड़’ युद्धाभ्यास के लिए फ्रांस पहुंचा भारतीय दल

यह युद्धाभ्यास एक जुलाई से 14 जुलाई तक चलेगा।
बेस कमांडर एयर बेस मोंट-डे-मार्सन बेस कमांडर कर्नल गौडिलेरे ने शुक्रवार को भारतीय वायु सेना के दल के यहां पहुंचने पर उसका गर्मजोशी से स्वागत किया। आईएएफ ने ट्विटर पर बताया, ‘फ्रांस के वायुसेना बेस, मोंट-डे-मार्सन में आज भारतीय वायुसेना का दल उतरा। फ्रांस की वायु सेना ने भारतीय वायु सेना के दल का गर्मजोशी से स्वागत किया। वायुसेना लड़ाकू विमानों का संचालन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।’

फ्रांस के मोंट-डे-मार्सन हवाई अड्डे पर ‘गरुड़-6’ युद्धाभ्यास आयोजित होने वाला है। दोनों वायु सेनाओं के बीच होने वाला ‘गरुड़-6’ वायु सैनिकों का सबसे बड़ा युद्धाभ्यास माना जा रहा है। भारतीय दल में एक आईएल-78 ईंधन भरने वाले विमान के साथ 120 वायु सैनिक और चार सुखोई-30 एमकेआई शामिल हैं। इंडक्शन और डी-इंडक्शन चरण के दौरान सी-17 विमान परिवहन सहायता प्रदान करेगा। वायुसेना ने एक बयान में कहा कि यह अभ्यास दो वायु सेनाओं के बीच आपसी संचालन के दौरान आपसी तालमेल बैठाने और एक दूसरे के सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों को सीखने के अवसर प्रदान करने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

वार्ता
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment