भारत के साथ हमारे संबंध शांति के लिए ‘एकमात्र समस्या’ : इमरान

Last Updated 28 Apr 2019 07:03:58 AM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत के साथ पाकिस्तान के रिश्ते क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता के लिए ‘एकमात्र समस्या’ है।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (file photo)

उन्होंने लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद भारत के साथ संबंध सामान्य हो जाने की उम्मीद जताई।
खान ने चाइना इंटरनेशनल कल्चरल कम्युनिकेशन सेंटर को संबोधित करते हुए शुक्रवार को यहां कहा कि क्षेत्र में जब तक शांति एवं स्थिरता नहीं होगी, पाकिस्तान के लिए आर्थिक समृद्धि मुश्किल है और पाकिस्तान सरकार अभी इसी ¨बदु पर काम कर रही है। खान दूसरे बेल्ट एंड रोड फोरम (बीआरएफ) में हिस्सा लेने के लिए चीन में हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उम्मीद है कि अफगानिस्तान में राजनीतिक समाधान सफल होगा और युद्धग्रस्त देश में स्थिरता आएगी।
 पाकिस्तान की सरकारी न्यूज एजेंसी एपीपी ने खान के हवाले से कहा, अफगानिस्तान में जो कुछ होता है, उसका असर पाकिस्तान के सीमाई इलाकों में होता है। इसलिए हम एक शांतिपूर्ण क्षेत्र के लिए काम कर रहे हैं। ईरान से हमारे अच्छे संबंध हैं और हम उन्हें मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, अभी एकमात्र समस्या भारत के साथ हमारे रिश्ते हैं। लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि भारतीय चुनावों के बाद भारत के साथ भी हमारे संबंध सामान्य होंगे। बीआरएफ की बैठक में 25 अप्रैल को यहां आने के बाद से खान भारत-पाकिस्तान संबंधों पर बोलने से परहेज कर रहे थे। गत 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध काफी बिगड़ गए हैं। पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किये गये इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे।

भाषा
पेइचिंग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment