मोदी, चीन के प्रधानमंत्री ने मनीला में की बातचीत

Last Updated 14 Nov 2017 06:44:15 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के दौरान चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग के साथ आज संक्षिप्त बातचीत की.


(फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को फिलीपीन के राष्ट्रपति रोडिगो दुर्तेते द्वारा दिये गये रात्रि भोज के दौरान भी चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग के साथ बातचीत की थी.
        
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्विटर पर लिखा है, मनीला में पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग के साथ दोनों पड़ोसी देशों ने गहन विचार-विमर्श किया. उन्होंने दोनों नेताओं की बातचीत वाली तस्वीर भी जारी की.
       
अभी यह पता नहीं चल पाया है कि बैठक में दोनों नेताओं के बीच किन मुद्दों पर बातचीत हुई.

पिछले कुछ समय से भारत और चीन के बीच संबंधों में थोड़ी कटुता है. इसका कारण सिक्किम क्षेत्र में डोकलाम में दोनों देशों की सेना के बीच दो महीने से अधिक समय तक चला गतिरोध है. इसके अलावा पठानकोट में आतंकवादी हमले के सूत्रधार मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के प्रस्ताव के चीन के विरोध से भी दोनों देशों के बीच संबंधों में खिंचाव है.


    
आसियान-चीन शिखर सम्मेलन में अपने संबोधन में ली ने कहा कि उनका देश 10 सदस्यीय समूह के साथ संबंधों को मजबूत बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है. उन्होंने यह बात ऐसे कही जब समूह के कई देशों ने दक्षिण चीन सागर में चीन के बढ़ते आक्रमक रूख को लेकर चिंता जतायी है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment