सोमवार, 12 जुलाई, 2021 का राशिफल

Last Updated 12 Jul 2021 09:12:25 AM IST

जानिए आज सोमवार, 12 जुलाई, 2021 का राशिफल


सोमवार, 12 जुलाई, 2021 का राशिफल

मेष : सामाजिकता व पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में व्यस्तता रहेगी। बिगड़े हुए संबंधों में सुधार के लिए अच्छी भावना और निष्ठा पूर्वक संलग्नता की आवश्यकता है।         
बृषभ : महत्वपूर्ण कार्यो में लापरवाही न करें अन्यथा बाद में पश्चताना पड़ सकता है। ध्यान रहें कि कोई भी महत्वपूर्ण संबंध विगड़ने न पायें। कुछ असमान्य स्थितियां नकारात्मक चिन्ताओं को उत्पन्न करेंगी।              
मिथुन : सूझ-बूझ के साथ आप व्यय करें। कार्य क्षेत्र में आपकी महत्ता बढ़ेगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य के परिणाम के प्रति मन चिन्तित हो सकता है।  परिवार में श्रेष्ठ जनों का सम्मान करें।       
कर्क : मजाकिया व हंसमुख स्वभाव दूसरों को आकषिर्त करेगा। विपरीतलिंग के आकषर्ण से अपयश और लान्छन के योग है। प्रयासरत् क्षेत्रों में अवरोधों से मन खिन्न होगा।               
सिंह : महत्वपूर्ण कायरे के प्रति आलस्य न करें।  व्यवसाय में समुचित व्यवस्था के लिए मन प्रयत्नशील होगा। तामसिक एवं खराब प्रवृति के लोगों से दूरी बनायें। भौतिकता आपको अपनी ओर आकषिर्त करेगी।        
कन्या : कुछ चिन्ताएं मन पर प्रभावी होंगी मन में सकारात्मक विचारों की उत्पत्ति होगी।  सही समय पर सही निर्णय लेने की चेष्ठा करें। बेकार के कायरें में व्यस्तता से मन खिन्न होगा।             
तुला : नई दिशा में आपकी योजना आपको उर्जावान बनाएंगी पर लेन-देन में सावधानी बरतें।  शिक्षा में लापरवाही न बरतें। महत्वपूर्ण कार्य में आप केन्द्रित हो सकते हैं। संबंधों में कटु वचनों का प्रयोग न करें।         
वृश्चिक : किसी संबंध में प्रगाढ़ता नीजी संबंधों में कटुता पैदा कर सकती है। प्रयासरत् क्षेत्र में कोई असफलता मानसिक अवसाद जन्म दे सकती है। रोजगार में परिश्रमानुकूल लाभ मिलेगा।        
धनु :  दूसरों की आलोचना छोड़ स्वयं का आकलन करें। कोई मुद्दा विवाद का कारण बन सकता है। अच्छा होंगा कि परिजनों के अनुकूल चलने की चेष्ठा करें।              
मकर :नवीन संबंधों में आकषर्ण बढ़ेगा। किसी प्रणय संबंध को लेकर मन दुबिधा में रहेगा। लक्ष्यहीनता जीवन को अरुचिकर कर रही है अत: इसे बदलें। जीवन साथी से मधुर वाणी का उपयोग करें।
कुंभ : अपने अन्दर धैर्य व साहस बनाए रखें। वर्तमान में कठिनाईयों से  कर सामना करने का समय है। कुछ नई कठिनाईयों का बोध हो सकता है। चापलूस तथा धूर्त या खराब प्रवृति के लोगों से दूर रहें।           
मीन:  कुछ चिन्ताएं मानसिक अवसाद का कारण बन सकती हैं। संबंधों में कोई मुद्दा कटुता ला सकता है तथा वाणी में संयम् रखते हुए हर बात को मधुरता पूर्वक प्रस्तुत करें।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment