शैलेन्द्र सिंह, माइकल डगलस और कैथरीन की फिल्म 'Unplugged In Mumbai' लॉस एंजिल्स शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में मचा रही धूम

Last Updated 27 Jun 2023 12:05:59 PM IST

शैलेन्द्र सिंह, माइकल डगलस और कैथरीन ज़ेटा-जोन्स अभिनीत 'अनप्लग्ड इन मुंबई' (Unplugged In Mumbai) को लॉस एंजिल्स शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में चुना गया।


भारतीय मनोरंजन विशेषज्ञ शैलेन्द्र सिंह के साथ हॉलीवुड आइकन माइकल डगलस और कैथरीन ज़ेटा-जोन्स की फिल्म, 'अनप्लग्ड इन मुंबई', लॉस एंजिल्स शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल (Los Angeles Short Film Festival) में धूम मचा रही है।

'अनप्लग्ड इन मुंबई' दर्शकों को जीवंत शहर मुंबई की एक मनोरम यात्रा पर ले जाता है,जिसमें इन दिग्गज अभिनेताओं और उनके प्रिय मित्र, शैलेन्द्र सिंह द्वारा शेयर किए गए अनफ़िल्टर्ड क्षणों को दिखाया गया है।

माइकल डगलस और कैथरीन ज़ेटा-जोन्स के जीवन की अनोखी और अंतरंग झलक  के साथ फिल्म मुंबई की हलचल भरी सड़कों और सांस्कृतिक स्थलों का पता लगाते हैं। फिल्म एक दिन की साहसिक यात्रा गेटवे ऑफ़ इंडिया से शुरू होती है, जो उन्हें ऐतिहासिक बाबुलनाथ मंदिर तक ले जाती है और विस्मयकारी धोबी घाट, जहां वे दुनिया के सबसे बड़े मैनुअल लॉन्ड्रोमैट को क्रियान्वित होते देखती है।

'अनप्लग्ड इन मुंबई' में शैलेन्द्र सिंह हॉलीवुड पावर कपल को जयपुर पैलेस के संगीतकारों के साथ एक मंत्रमुग्ध कर देने वाले सूफी संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुत करते हुए दिखाई देते हैं

कैथरीन ज़ेटा-जोन्स प्रसिद्ध श्यामक डावर की नृत्य मंडली द्वारा किए गए  शानदार नृत्य प्रदर्शन में भी अग्रणी भूमिका निभाती हैं, जो उनकी अविश्वसनीय प्रतिभा और बॉलीवुड के प्रति प्रेम को दर्शाता है। फिल्म एक भावनात्मक आश्चर्य के साथ समाप्त होती है जो सबसे  प्रशंसकों को भी आश्चर्यचकित कर देगी।

माइकल डगलस कहते हैं,"कैथरीन और मैं भारत से गहरा जुड़ाव महसूस करते हैं, और शैलेन्द्र से मिलने की यह यात्रा अविश्वसनीय रूप से प्रेरणादायक थी। मैं हमेशा शैलेन्द्र की ऊर्जा और किसी भी कहानी को जीवंत करने की क्षमता से आश्चर्यचकित रहा हूँ। उन्होंने हमारे साहसिक कार्य को सबसे अविश्वसनीय तरीके से कैद किया है।"

डगलस ने हाल ही में कान्स में भारतीय मंडप में सूचना एवं प्रसारण मंत्री एल मुरुगन की उपस्थिति में घोषणा की थी कि वह शैलेन्द्र सिंह के साथ फिल्म रेसिंग द मॉनसून, रोमांसिंग द स्टोन एंड ज्वेल ऑफ द नाइल की तीसरी कड़ी को फिर से जीवंत करने का इच्छुक हैं। माननीय मंत्री ने इसके लिए पूरा समर्थन देने की पेशकश भी की।

शैलेन्द्र सिंह द्वारा निर्देशित और निकोल सॉटुंग द्वारा लिखित ''अनप्लग्ड इन मुंबई'' दोस्ती, प्यार और उत्सव का सार दर्शाती है। यह फिल्म माइकल डगलस और कैथरीन ज़ेटा-जोन्स को बिना किसी फिल्टर या दिखावे के उनके वास्तविक स्वरूप को उजागर करती है। अरुण कुमार अरविंद के कुशल संपादन और विपणन और वितरण में रिलायंस एंटरटेनमेंट के समर्थन के साथ, जीवन में एक बार के इस सिनेमाई अनुभव ने दुनिया भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है।

फिल्म के निर्माण प्रक्रिया पर बात करते हुए, शैलेन्द्र सिंह ने कहा की, "सिनेमा का यह ब्रांड जिसे मैं बनाता हूं, जिसे 'शैलेंद्र सिंह द्वारा अनप्लग्ड सिनेमा' कहा जाता है, वास्तविक है।। इसे मैंने हम तीनों के आसपास बनाया है। इसे हमने मुंबई, भारत की भावना और ऊर्जा के साथ 24 घंटों में निर्माण किया।"

मुंबई में अनप्लग्ड की शूटिंग एक अनप्लग्ड, असंरचित और अनफ़िल्टर्ड अनुभव था,जो वास्तविक भावनाओं और स्पष्ट क्षणों को कैप्चर करता था। माइकल डगलस, कैथरीन ज़ेटा-जोन्स और शैलेन्द्र सिंह के बीच की केमिस्ट्री और कनेक्शन स्क्रीन पर झलकता है, जो दर्शकों के लिए एक असाधारण सिनेमाई अनुभव प्रदान करता है।

कैथरीन ने कहा, "शैलेंद्र में अपने देश के लिए बहुत उत्साह और गर्व है। वह एक ग्रेट मैन भी हैं। वह बहुत केयर करने वाले, परोपकारी, एक सफल व्यवसायी और जीवन में भी सफल इंसान हैं।

'अनप्लग्ड इन मुंबई' को लॉस एंजिल्स शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में चुना गया है। शैलेन्द्र सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, "यह अनप्लग्ड सिनेमा है, और मुझे अप्रत्याशित सम्मान और परिणाम मिल रहे हैं। लॉस एंजिल्स शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में चुना जाना एक छोटे से सपने के सच होने जैसा है।"

 यूट्यूब पर शैलेन्द्र सिंह फिल्म्स पर 'अनप्लग्ड इन मुंबई' देखा जा सकता है।

शैलेन्द्र सिंह सिनेमा जगत में अपना 25वां वर्ष मना रहे हैं। उन्होंने इस वर्ष के अंत तक स्थानीय और वैश्विक स्तर पर कई समारोहों और रोमांचक घोषणाओं का वादा किया है।

यह एक बेहतरीन फिल्म है। इसे देखें और आनंद लें!

माइकल डगलस ने शैलेन्द्र सिंह के साथ अपनी अगली फिल्म की घोषणा भी कर दी है।
 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment