रिया चक्रवर्ती को एनसीबी कार्यालय से भेजा गया मुंबई के भायखला जेल

Last Updated 09 Sep 2020 12:40:08 PM IST

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बुधवार सुबह मुंबई के भायखला जेल भेज दिया गया है। मुंबई के एक स्थानीय मजिस्ट्रेट ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मंगलवार देर रात 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।


रिया चक्रवर्ती को भेजा गया मुंबई जेल

चूंकि महिला को रात के समय नियमित जेल में नहीं ले जाया जा सकता है लिहाजा रिया को रात में एनसीबी के लॉकउप में ही रखा गया। वहीं उसकी लीगल टीम ऊंची अदालत में जमानत याचिका लगाने की योजना बना रही है।

पहले तो नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मंगलवार को रिया को गिरफ्तार कर लिया लेकिन बाद में हिरासत में लेने से इनकार करते हुए 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांग ली, जो मंजूर हो गई।

एनसीबी ने फिल्म उद्योग में ड्रग्स कनेक्शन की जांच करने के लिए दोपहर 3.30 बजे रिया की सनसनीखेज गिरफ्तारी की। इसके पहले एनसीबी ने तीन दिन तक रिया से कड़ी पूछताछ की थी।

एनसीबी के उप निदेशक एम.ए.जैन ने कहा, रिया पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8 (सी), 20 (बी)(दो), 22, 27ए, 28 और 29 के तहत ड्रग्स एंगल में उनकी कथित भूमिका के लिए आरोप लगाए गए हैं। इसके अलावा उसने अब तक एनसीबी को जो भी जानकारी दी, वह उसकी "गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त" थी।

एनसीबी ने 6 पेज के रिमांड आवेदन में रिया को "ड्रग सप्लाई से जुड़े ड्रग सिंडिकेट के एक सक्रिय सदस्य" बताया, जो "सुशांत सिंह राजपूत के साथ ड्रग्स खरीदने के लिए पैसे का इंतजाम करती थी"। हालांकि इसमें इसका उल्लेख नहीं किया गया कि वह खुद भी ये ड्रग्स लेती थी।

मंगलवार की देर रात रिया को मजिस्ट्रेट के सामने वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश किया गया। जिसमें एक मजिस्ट्रेट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसके बाद रिया के वकीलों ने उसी अदालत में जमानत याचिका लगाई, जिसे अस्वीकार कर दिया गया।

इससे पहले मंगलवार को ही रिया को बृहन्मुंबई नगर निगम के एलटीएमजी सायन अस्पताल ले जाया गया और फिर अदालत की सुनवाई के लिए वापस एनसीबी कार्यालय आईं।

इस बीच रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा, "तीन केंद्रीय जांच एजेंसियां एक अकेली महिला से पूछताछ कर रहीं हैं क्योंकि वह एक ड्रग एडिक्ट और मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से परेशान व्यक्ति से प्यार करती थी। जिसने अवैध दवाएं और ड्रग लेने के कारण आत्महत्या कर ली।"

गिरफ्तारी से एक दिन पहले रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह और आरएमएल के डॉ. तरुण कुमार के खिलाफ जाली प्रिस्क्रिप्शन बनाने को लेकर पुलिस शिकायत दर्ज कराई।

मुंबई पुलिस के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा है कि यह शिकायत भारतीय दंड संहिता और एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत बांद्रा पुलिस में दर्ज कराई गई और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार इन्हें सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया।

बता दें कि रिया की गिरफ्तारी उसके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के होम मैनेजर सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत की गिरफ्तारी के तीन दिन बाद हुई है, जिन्हें 9 सितंबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment