रिया को नहीं मिली राहत, SC का अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार

Last Updated 05 Aug 2020 07:12:41 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में बुधवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को किसी भी तरह की अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार कर दिया।


अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (फाइल फोटो)

रिया के वकील ने न्यायाधीश ऋषिकेश रॉय के समक्ष कहा कि उनके मुवक्किल को बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले में पूछताछ से अंतरिम सुरक्षा की आवश्यकता है। लेकिन, शीर्ष अदालत ने कोई राहत नहीं दी।

अंतरिम सुरक्षा के लिए रिया की याचिका का सुशांत के पिता के.के. सिंह की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने जोरदार विरोध किया।

पहले भेजी गई टीम की सहायता के लिए भेजे गए बिहार पुलिस अधिकारी को क्वांरटीन किए जाने का हवाला देते हुए, उन्होंने तर्क दिया कि मुंबई पुलिस का पूरा प्रयास पटना की पुलिस टीम के काम में बाधा डालकर सबूतों को नष्ट करना है। उन्होंने शीर्ष अदालत से मामले की सुनवाई की अगली तारीख तक बिहार पुलिस की सहायता के लिए मुंबई पुलिस को निर्देश देने के लिए भी अनुरोध किया।

विकास सिंह ने अंतरिम सुरक्षा के लिए रिया के वकील की दलील का विरोध करते हुए दोहराया कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है और केंद्र द्वारा बिहार सरकार को इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश स्वीकार किए जाने के बाद, उनकी याचिका बेमानी हो जाती है।

शीर्ष अदालत द्वारा मामले में रिया को अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार करने के बाद, वह शीर्ष अदालत में स्थानांतरण याचिका के लंबित होने का हवाला नहीं दे सकती है। शीर्ष अदालत ने मामले में बिहार और महाराष्ट्र की सरकारों से भी जवाब मांगा है।

विकास सिंह ने यह भी तर्क दिया कि यदि सीबीआई मामले को नहीं देखती है, तो मामले में बिहार पुलिस की जांच जारी रखनी चाहिए और उसे सभी मामलों में सहयोग मिलना चाहिए।

शीर्ष अदालत ने मामले की आगे की सुनवाई अगले सप्ताह के लिए निर्धारित की है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment