सुशांत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सच्चाई जरूर सामने आनी चाहिए

Last Updated 05 Aug 2020 03:28:45 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुशांत सिंह राजपूत जैसे प्रतिभाशाली कलाकार की असामान्य परिस्थितियों में मौत हो गई और मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए।


न्यायाधीश ऋषिकेश रॉय ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की मामले को पटना से मुंबई स्थानांतरित करने की मांग वाली याचिका पर बहस को सुनते हुए, "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है।"

न्यायाधीश रॉय ने कहा, "एक प्रतिभाशाली कलाकार की उन परिस्थितियों में मौत हो गई, जो असामान्य हैं। अब, जिन परिस्थितियों में मौत हुई, उनकी जांच-पड़ताल करने की आवश्यकता है।"

उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की जांच करने की आवश्यकता है कि मामले में कोई अपराध शामिल है या नहीं।

न्यायाधीश रॉय ने कहा, "मामले में हर किसी की राय है, हमें कानून के मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है।"

रिया चक्रवर्ती के वकील ने शीर्ष अदालत को उन्हें अंतरिम सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा।

सुशांत के पिता की ओर से पेश वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने याचिका का विरोध किया। सिंह ने तर्क दिया कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ की जा रही थी और अब, जब केंद्र ने मामले की सीबीआई जांच के बारे में अदालत को सूचित किया है, तो उनकी याचिका बेमानी हो जाती है।

न्यायाधीश रॉय ने कहा, "यह हर किसी के हित में है कि सच्चाई को सामने आना चाहिए।"

उन्होंने बिहार पुलिस के एक अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करने के मामले में महाराष्ट्र सरकार की खिंचाई करते हुए कहा , "इससे अच्छा संदेश नहीं जाता है। वह अपना काम करने के लिए वहां गए थे। आपको पेशेवर तरीके से सब कुछ करना होगा। सभी सबूतों को सुरक्षित रखें।"

महाराष्ट्र सरकार के वकील ने जोर देकर कहा कि मामले में सबूतों को नष्ट नहीं किया गया है। मामले को अगले सप्ताह आगे की सुनवाई के लिए निर्धारित किया गया है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment