सुशांत सुसाइड केस :CBI जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को रिया के वकील ने बताया गलत

Last Updated 04 Aug 2020 02:37:06 PM IST

बिहार सरकार ने जहां बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने की केंद्र से सिफारिश की है, वहीं अभिनेता की महिला मित्र एवं मॉडल रिया चक्रवती के वकील ने इस सिफारिश पर सवाल उठाये हैं।




(फाइल फोटो)

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने मीडिया को जारी बयान में कहा है कि यह मामला बिहार सरकार के कहने पर सीबीआई को ट्रांसफर नहीं हो सकता, क्योंकि बिहार पुलिस के इससे जुड़ने का कोई आधार नहीं है। यह मामला बिहार के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।

बता दें कि सुशांत आत्महत्या मामले में बिहार सरकार ने मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की अनुशंसा कर दी है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सुशांत के पिता के के सिंह द्वारा सीबीआई जांच की मांग के बाद सरकार ने सीबीआई की अनुशंसा कर दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक निजी चैनल से बात करते हुए मंगलवार सुबह कहा, "सुशांत के पिता केके सिंह का कसेंट मिलते ही, मैंने पुलिस महानिदेशक को इस मामले की कागजी कार्रवाई करने और सीबीआई की अनुशंसा करने के कागजात तैयार करने के निर्देश दिए हैं।"

उन्होंने कहा कि यह मांग सभी की थी और सुशांत के पिता ने जो पटना में मामला दर्ज करवाया था, उसकी जांच यहां की पुलिस मुंबई जाकर कर रही थी लेकिन मुंबई में यहां की टीम को सहयोग नहीं मिल रहा था। ऐसे में सभी लोगों की मांग सीबीआई जांच की थी। उन्होंने संभावना व्यक्त करते हुए कहा कि, "आशा है कि जल्द ही इस मामले को सीबीआई टेकल करेगा और जांच करेगी। सीबीआई का दायरा बड़ा है।"

गौरतलब है कि सोमवार की शाम विधायक नीरज ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और इस मामले को लेकर काफी लंबी बात की थी। बिहार विधानसभा में भी सोमवार को सुशांत आत्महत्या का मामला गूंजा था और करीब सभी दलों ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि 14 जून को सुशांत का शव उनके मुबई स्थित फ्लैट से बरामद किया गया था। इसके बाद मुबई पुलिस जांच प्रारंभ की। 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना में एक मामला दर्ज करवाया औ? इसके बाद बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है।
 

वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment