‘दंगल गर्ल’ जायरा ने एक्टिंग छोड़ी, बोलीं ईमान से दूर हो रही थी

Last Updated 01 Jul 2019 12:58:41 AM IST

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ से डेब्यु कर रातोंरात मशहूर हुईं कश्मीरी अभिनेत्री जायरा वसीम ने फिल्म करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है। उनका कहना है कि इसके कारण वह अपने धर्म से दूर जा रही थीं।


कश्मीरी अभिनेत्री जायरा वसीम (file photo)

अपने फेसबुक पेज पर विस्तार से लिखे एक पोस्ट में 18 वर्षीय अभिनेत्री ने बॉलीवुड में अपने अच्छे करियर को छोड़ने के लिए धार्मिक कारणों का हवाला दिया।

उन्होंने कहा, इस क्षेत्र ने वास्तव में मुझे बहुत प्यार, समर्थन और प्रशंसा दिया है, लेकिन इसने मुझे अज्ञानता के रास्ते पर ले जाने का काम भी किया, क्योंकि मैं चुपचाप और अनजाने में ‘ईमान’ से बाहर भटक गई (अल्लाह की इबादत में मुस्लिमों का दृढ़ मार्ग)।

अभिनेत्री ने कहा, जब मैंने ऐसे माहौल में काम करना जारी रखा जो लगातार मेरे ईमान में दखल दे रहा था, तो मेरे धर्म के साथ मेरा रिश्ता खतरे में पड़ गया था।

उन्होंने कहा, पांच साल पहले, मैंने एक फैसला लिया, जिसने मेरी जिंदगी बदलकर रख दी। मैंने जैसे ही बॉलीवुड में कदम रखा, इसने मेरे लिए लोकप्रियता के दरवाजे खोल दिया। जायरा ने कहा कि जनता का ध्यान उनकी ओर खिंचने लगा और वह युवाओं के लिए एक रोल मॉडल के रूप में पहचानी जाने लगीं। उन्होंने कहा, हालांकि, ऐसा कुछ नहीं था जो मैंने करने या बनने के बारे में सोचा था, विशेष रूप से सफलता और असफलता को लेकर मेरे विचारों के संबंध में, जिसे मैंने अभी-अभी जानना और समझना शुरू किया था।

अभिनेत्री ने कहा, मैंने आज 5 साल पूरे कर लिए हैं और मैं यह स्वीकार करना चाहती हूं कि मैं वास्तव में इस पहचान से खुश नहीं हूं, यानी मेरे काम से। बहुत लंबे समय से अब ऐसा महसूस हो रहा है कि मैंने कुछ और बनने के लिए संघर्ष किया है। जैसे ही मैंने उन चीजों को समझने की कोशिश की जिन्हें मैंने अपनी मेहनत, समय और भावनाएं दी हैं और एक नई जीवनशैली में ढलने की कोशिश की, तभी मुझे एहसास हुआ कि भले ही मैं यहां अच्छी तरह से फिट हो सकती हूं लेकिन मैं यहां से जुड़ाव महसूस नहीं करती।

जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर किसने क्या कहा

‘दंगल’ स्टार जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ दिया। दावा किया कि उनका धर्म खतरे में था। अब आगे क्या जायरा ? बुर्का या नकाब?
- तारेक फतेह @TarekFatah

जायरा के फैसले पर सवाल उठाने वाले हम लोग कौन होते हैं। यह उनका फैसला है, उनकी जिंदगी है। हम बस इतनी शुभकामनाएं दे सकते हैं कि वह जो भी करें, उसमें खुश रहें।
-उमर अब्दुल्ला @OmarAbdullah

जानीमानी अभिनेत्री जायरा वसीम ने यह कहते हुए बॉलीवुड छोड़ने का फैसला किया है कि उनके अभिनय ने अल्लाह में उनके विास को डिगा दिया था। क्या मूर्खतापूर्ण फैसला है। मुस्लिम समुदाय में कितनी ही प्रतिभाएं बुर्के के अंधेरे में जाने को मजबूर कर दी जाती हैं।
- तस्लीमा नसरीन @taslimanasreen

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment