पेटीएम व पीपीबीएल ने आरबीआई की समय सीमा से पहले अंतर-कंपनी समझौते किए बंद

Last Updated 01 Mar 2024 11:44:34 AM IST

टीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने शुक्रवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के प्रतिबंध के कारण बैंक का परिचालन बंद होने करीब आने के कारण विभिन्न अंतर-कंपनी समझौतों को खत्म करने की घोषणा की।


बीएसई फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि निर्भरता कम करने की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, पेटीएम और पीपीबीएल ने पेटीएम और उसके समूह संस्थाओं के साथ विभिन्न अंतर-कंपनी समझौतों को बंद करने के लिए पारस्परिक रूप से सहमति व्यक्त की है।

इसके अलावा, पीपीबीएल के शेयरधारक अपने शेयरधारकों से स्वतंत्र पीपीबीएल के शासन का समर्थन करने के लिए शेयरधारक समझौते (एसएचए) को सरल बनाने पर सहमत हुए हैं।

फाइलिंग में कहा गया है, "ओसीएल के बोर्ड ने 1 मार्च, 2024 को समझौतों को समाप्त करने और एसएचए में संशोधन को मंजूरी दे दी।"

कंपनी ने पहले अन्य बैंकों के साथ नई साझेदारी पर हस्ताक्षर करने और अपने ग्राहकों और व्यापारियों के लिए निर्बाध सेवाएं प्रदान करने के उपाय करने की घोषणा की थी।

उसने कहा,1 फरवरी, 2024 को स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई अपनी सूचना में कंपनी ने संभावित वित्तीय प्रभाव का संकेत दिया था।

पेटीएम ऐप, पेटीएम क्यूआर, पेटीएम साउंडबॉक्स और पेटीएम कार्ड मशीन जैसी सेवाएं आरबीआई की 15 मार्च की समय सीमा के बाद भी निर्बाध रूप से काम करती रहेंगी।

पेटीएम ने कहा कि वह अपने ग्राहकों के लिए बाजार में अग्रणी नवाचार और प्रौद्योगिकी सक्षम समाधानों के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

पिछले महीने के अंत में, पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के रूप में पद छोड़ दिया था।

15 मार्च से बैंक के संचालन पर आरबीआई के प्रतिबंध के बाद पीपीबीएल के भविष्य के कारोबार का नेतृत्व ओसीएल द्वारा पुनर्गठित बोर्ड करेगा।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment