Nifty दो दिन की गिरावट से उबरकर 19,306 पर बंद

Last Updated 28 Aug 2023 05:33:39 PM IST

चीन द्वारा अपने कमजोर पड़ते शेयर बाजार को समर्थन देने के लिए स्टॉक ट्रेडों पर 0.1 प्रतिशत शुल्क कटौती की घोषणा के बाद वैश्विक बाजारों में बढ़त के बीच घरेलू शेयर बाजारों में सकारात्‍मक रुख रहा। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने यह जानकारी दी।


Nifty दो दिन की गिरावट से उबरा

निफ्टी दो दिन की गिरावट के बाद 40 अंकों की बढ़त के साथ 19,306 के स्तर पर बंद हुआ। व्यापक बाजार ने निफ्टी मिडकैप 100 में 0.5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ बेहतर प्रदर्शन किया, जबकि निफ्टी स्मॉलकैप 100 में 0.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। सेंसेक्स ने भी दो दिन की गिरावट का सिलसिला तोड़ दिया और 110 अंक या 0.17 प्रतिशत बढ़कर 64,996.60 अंक पर बंद हुआ।

आईटी, एफएमसीजी और तेल एवं गैस को छोड़कर सभी सेक्टर हरे निशान में बंद हुए।

दिन के दूसरे भाग में रिलायंस इंडस्ट्रीज अपनी 46वीं एजीएम की शुरुआत के साथ फोकस में थी, जहां उसने जियोएयरफाइबर के लॉन्च की घोषणा की।

घरेलू जीडीपी डेटा जारी होने, मासिक समाप्ति और घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक डेटा सहित प्रमुख घटनाओं के बीच इस सप्ताह बाजार के सीमति दायरे में रहने की संभावना है।

खेमका ने कहा कि इसके अलावा, जून-सितंबर में मानसून में 7 फीसदी की कमी से तेजी सीमित रह सकती है।

एनएसई पर कारोबार की मात्रा हालिया औसत से कम रहा। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख दीपक जसानी ने कहा कि अग्रिम गिरावट अनुपात 1 बनाम 1 से ऊपर रहने के बावजूद व्यापक बाजार सूचकांक निफ्टी से अधिक बढ़े।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment