टेस्ला ने 200 ऑटोपायलट कर्मचारियों की छंटनी की : रिपोर्ट

Last Updated 29 Jun 2022 11:44:19 AM IST

एलन मस्क के स्वामित्व वाली टेस्ला ने कथित तौर पर अपनी ऑटोपायलट टीम के लगभग 200 कर्मचारियों को बाहर निकलने का दरवाजा दिखाया है और कैलिफोर्निया में एक कार्यालय को बंद कर दिया है।


एलन मस्क (फाइल फोटो)

ब्लूमबर्ग के अनुसार, जिन लोगों को जाने दिया गया, उनमें से अधिकांश को प्रति घंटा काम करने के हिसाब से पारिश्रमिक मिलते थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल ही में पिछले सप्ताह की तरह, मस्क ने वेतनभोगी कर्मचारियों में से 10 प्रतिशत की कटौती करने की योजना की रूपरेखा तैयार की थी, लेकिन कहा कि वह प्रति घंटा नौकरियों में वृद्धि करेंगे।

मस्क की घोषणा के बाद टेस्ला ने वेतनभोगी कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी, जिसके परिणामस्वरूप टेस्ला के कुल कर्मचारियों की संख्या लगभग 3.5 प्रतिशत कम हो जाएगी।

हाल ही में, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टेस्ला अपनी सुविधाओं में 1,00,000 से अधिक लोगों को रोजगार देती है।

एक लिंक्डइन पोस्ट में इयान अब्शियर ने कहा था कि उन्हें केवल दो सप्ताह काम करने के बाद टेस्ला की छंटनी वाले कर्मियों में शामिल कर दिया गया।

निकाले गए एक अन्य दिया गया टेस्ला कर्मचारी रॉबर्ट बेलोवोडस्कीज ने लिखा है कि उन्हें सूचित किया गया था कि टेस्ला में पूर्णकालिक रूप से वापस आने के लिए उन्होंने जिस प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए थे, उसे मौजूदा हायरिंग फ्रीज और 10 प्रतिशत कर्मचारियों की कमी के कारण रद्द कर दिया गया है।

आईएएनएस
सैन फ्रांसिस्को


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment