यूनिटेक समूह के हेलिकाप्टर 100 भूखंडों की कुर्की

Last Updated 24 Jun 2021 09:28:53 AM IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रियल्टी समूह यूनिटेक के खिलाफ जारी धनशोधन जांच के मामले में एक हेलिकाप्टर और मुंबई में 100 से अधिक भूखंडों की कुर्की की है। एजेंसी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।


रियल्टी समूह यूनिटेक

ईडी ने कहा कि  पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत शिवालिक समूह और उसकी सहयोगी कंपनियों की इन संपत्तियों की कुर्की के शुरुआती आदेश जारी किये गये। किंग रोटोर्स एयर चार्टर्स प्रा. लि. के स्वामित्व वाले हेलिकाप्टर और मुंबई के शांता क्रूज क्षेत्र स्थित 101 भूखंडों का कुल मूल्य 81.10 करोड़ रुपए आंका गया है। ईडी की यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक यह कार्रवाई यूनिटेक समूह के खिलाफ जारी जांच के तहत की गई है। भूखंडों का स्वामित्व जहां शिवालिक समूह के पास है वहीं हेलिकाप्टर की मालिक उसकी सहयोगी कंपनी है।

ईडी के मुताबिक जांच से पता चला है कि यूनिटेक समूह ने आपराधिक कृत्यों से की गई कमाई से 574 करोड़ रुपए की राशि शिवालिक समूह को जारी की जिसके बाद शिवालिक समूह की इकाइयों ने इन भूखंडों और हेलिकाप्टर की खरीदारी की। ईडी ने इस साल की शुरुआत में यूनिटेक समूह और उसके प्रवर्तकों के खिलाफ पीएमएलए की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था। एजेंसी का आरोप है कि यूनिटेक के मालिकों संजय चंद्रा और अजय चंद्रा ने अवैध तरीके से 2,000 करोड़ रुपए से अधिक राशि साइप्रस और केमैन द्वीप भेज दी।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment