कैट का दावा - भारत बंद का नहीं कोई असर, अन्य दिनों की तरह सामान्य कारोबार

Last Updated 26 Mar 2021 01:35:11 PM IST

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है, ऐसे में किसानों ने शुक्रवार को भारत बंद का अह्वान किया है।




सांकेतिक फोटो

दूसरी ओर कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के अनुसार, कुछ किसान संगठनों द्वारा भारत बंद का आह्वान किए जाने के बावजूद देश में सभी बाजार पूरी तरह से खुले हैं और अन्य दिनों की तरह ही देश भर में सामान्य कारोबार हो रहा है।

कैट ने बयान जारी कर कहा कि, भारत बंद का व्यापार पर कोई असर नहीं पड़ा है। कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने यह कहते हुए किसान संगठनों से आग्रह किया कि वो अपना अड़ियल रवैया छोड़कर सरकार के साथ बातचीत करते हुए अपनी समस्याओं का हल निकाले।

कैट देश भर के 8 करोड़ व्यापारियों और पूरे देश में 40 हजार से अधिक व्यापार संगठनों का शीर्ष एवं प्रतिनिधि संगठन है।

कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने उन राजनीतिक दलों को लताड़ा जो अपने राजनीतिक लाभ के लिए किसानों के कंधों का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह समय है जब किसानों को उन्हें बाहर निकालना चाहिए और सरकार के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए ताकि उनके मुद्दों का निवारण किया जा सके।

कैट ने कहा, किसानों को तीन कानूनों को वापस लेने की अपनी मांग छोड़ देनी चाहिए, बल्कि उन तीन विधेयकों में अपने मुद्दों को सुरक्षित करने के लिए संशोधनों का प्रस्ताव करना चाहिए। यह एक स्थापित तथ्य है कि विवादास्पद मुद्दों को बातचीत की प्रक्रिया से ही हल किया जा सकता है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment