सैमसंग ने इनोवेशन लैब स्थापित करने के लिए डीटीयू से मिलाया हाथ

Last Updated 11 Mar 2021 03:31:44 PM IST

सैमसंग इंडिया ने गुरुवार को कंपनी की 'इनोवेशन कैंपस' पहल के तहत दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) में अपनी इनोवेशन लैब (नवाचार प्रयोगशाला) का उद्घाटन किया।




सैमसंग ने इनोवेशन लैब स्थापित करने के लिए डीटीयू से मिलाया हाथ

डीटीयू में स्थापित इस प्रयोगशाला में छात्र और फैकेल्टी उन्नत प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण के साथ-साथ एप्लिकेशन फ्रेमवर्क, मल्टीमीडिया, स्वास्थ्य और सुरक्षा जैसे डोमेन पर संयुक्त अनुसंधान सहयोग पर काम करेंगे, जिससे छात्रों को उद्योगों में उनकी जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार किया जा सकेगा।

सैमसंग इंडिया में कॉर्पोरेट सिटिजनशिप के उपाध्यक्ष पार्थ घोष ने एक बयान में कहा, "डीटीयू में नई प्रयोगशाला छात्रों को डिजिटल प्रौद्योगिकियों में बढ़ते अवसरों का लाभ उठाने में मदद करेगी।"

इस नई प्रयोगशाला की स्थापना के साथ ही सैमसंग के पास अब अपनी सैमसंग इनोवेशन कैंपस पहल के हिस्से के रूप में देश भर में आठ तकनीकी लैब हैं, जिसे पहले सैमसंग डिजिटल अकादमी कहा जाता था।

लैब के हिस्से के रूप में, सैमसंग आरएंडडी इंस्टीट्यूट, नोएडा (एसआरआई-एन) के इंजीनियर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निग और कंप्यूटर विजन जैसे अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी क्षेत्रों पर आधारित स्मार्टफोन डोमेन पर डीटीयू के छात्रों और फैकल्टी के साथ सहयोगी अनुसंधान परियोजनाओं पर काम करेंगे।



डीटीयू के कुलपति योगेश सिंह ने एक बयान में कहा, "यह नई लैब हमारे छात्रों को नवीनतम तकनीकों में से कुछ की गहन समझ प्राप्त करने में सक्षम बनाएगी। इसके साथ ही यह नए विचारों के साथ परियोजनाओं में योगदान करने, मूल्यवान उद्योग अनुभव प्राप्त करने और अपने क्षितिज का विस्तार करने के लिए सैमसंग इंजीनियरों के साथ संयुक्त रूप से काम करेगी।"

सैमसंग इनोवेशन कैंपस कंपनी का वैश्विक नागरिकता कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य छात्रों को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी पर कौशल द्वारा देश में दक्षता में कमी को दूर करना है।

सैमसंग की इस तरह की प्रयोगशालाओं ने 1,000 से अधिक छात्रों को प्रशिक्षित किया है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment