हैदराबाद में विदेशी राजदूतों ने प्रमुख दवा कंपनियों का दौरा किया, कोविड-19 वैक्सीन की स्थिति का लिया जायजा

Last Updated 10 Dec 2020 02:25:33 AM IST

हैदराबाद में बुधवार को 60 से अधिक विदेशी राजदूतों ने वहां स्थित दो प्रमुख दवा कंपनियों ‘भारत बायोटेक’ और ‘बायोलोजिकल-ई’ का दौरा किया, जहां उन्हें कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भारत द्वारा विकसित किए जा रहे टीका कार्यक्रम से अवगत कराया गया।


हैदराबाद में बुधवार को कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों का दौरा करने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचे विदेशी राजदूत।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने ट्वीट किया, 60 से अधिक मिशन प्रमुखों के लिए हैदराबाद स्थित दवा कंपनियों भारत बायोटेक और बायोलोजिकल-ई के अनुसंधान एवं उत्पादन इकाईयों के दौरे का प्रबंध किया गया।

सूत्रों ने बताया कि भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डॉ कृष्णा एल्ला ने विदेशी राजदूतों को भारत में टीका उत्पादन से संबंधित विभिन्न पहलुओं का प्रस्तुतिकरण दिया।

उन्होंने कहा कि प्रस्तुति के दौरान राजदूतों को अवगत कराया गया कि विश्व के 33 फीसद टीके का उत्पादन हैदराबाद में जीनोम वैली में होता है।

अधिकारियों के मुताबिक, हैदराबाद में राजदूतों का यह दौरा विदेश मंत्रालय द्वारा भारत में कोविड-19 टीका विकास कार्यक्रम की पहल से अवगत कराने के तहत आयोजित किया गया और इसी कड़ी में उन्हें शहरों की अन्य दवा कंपनियों का भी दौरा कराया जाएगा।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment