UPPCL की PF धोखाधड़ी से जुड़े तार

Last Updated 08 Mar 2020 05:47:24 AM IST

यस बैंक धन शोधन मामले के तार उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) की कथित पीएफ धोखाधड़ी से भी जुड़े होने के संकेत मिले हैं।


UPPCL की PF धोखाधड़ी से जुड़े तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर से उनके तथा अन्य लोगों के खिलाफ धन शोधन के एक मामले में पूछताछ जारी रखी। अधिकारियों ने बताया कि कपूर को शनिवार दोपहर में बालार्ड एस्टेट स्थित एजेंसी के कार्यालय लाया गया।

मामले की जांच से जुड़े अफसरों ने बताया कि यस बैंक से जुड़ी अन्य कथित अनियमितताएं भी एजेंसी की जांच के दायरे में हैं, जिसमें एक मामला उत्तर प्रदेश बिजली निगम में कथित पीएफ धोखाधड़ी से संबंधित है। उधर, यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर से ईडी की पूछताछ शनिवार को भी जारी रही। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार रात वर्ली इलाके में ‘समुद्र महल‘ परिसर में राणा के आवास की तलाशी ली थी और उनसे सख्त सवाल जवाब किए।

अधिकारियों ने कहा कि कपूर से पूछताछ जारी है। उन्होंने कहा कि कपूर के खिलाफ मामला घोटाले से प्रभावित डीएचएफएल से जुड़ा हुआ है, क्योंकि बैंक द्वारा कंपनी को दिया गया कर्ज कथित रूप से एनपीए घोषित कर दिया गया है। कपूर के खिलाफ पीएमएलए के तहत कार्रवाई की जा रही है।

केंद्रीय जांच एजेंसी कुछ कारपोरेट संस्थाओं को दिए गए ऋण और कथित रूप से रित के रूप में कुछ धनराशि कपूर की पत्नी के खातों में जमा किए जाने के संबंध में राणा की भूमिका की जांच भी कर रही है।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment