Yes Bank की दिक्कत पूरे बैकिंग क्षेत्र की नहीं : SBI

Last Updated 06 Mar 2020 03:37:45 PM IST

देश के अग्रणी वाणिज्यिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि यस बैंक की दिक्कत बैंक विशेष से जुड़ी है और इसका पूरे बैकिंग क्षेत्र से कोई लेना देना नहीं है।


भारतीय स्टेट बैंक के अध्यक्ष रजनीश कुमार

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक के बाद कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा ‘‘रिजर्व बैंक ने कहा कि वह यस बैंक के पुनर्गठन की योजना लायेगा।’’
निजी क्षेत्र के देश के चौथे बड़े यस बैंक के निदेशक मंडल को रिजर्व बैंक ने गुरुवार भंग कर दिया था।

यस बैंक में निवेश की संभावनाओं को तलाशने के लिए स्टेट बैंक के निदेशक मंडल ने गुरुवार को ‘‘सैद्धांतिक’’ मंजूरी दे दी थी। श्रीमती सीतारमण ने आज बैठक के बाद यस बैंक के जमाकर्ताओं को भरोसा दिया है कि उनकी पूंजी पूरी तरह सुरक्षित है और वह चिंता नहीं करें।

रिजर्व बैंक ने यस बैंक के निदेशक मंडल को भंग करते हुए एक माह के लिए प्रति खाता 50 हजार रुपये तक निकालने की सीमा तय कर दी थी।

यस बैंक द्वारा शेयर बाजारों को भेजी जानकारी में बताया गया है कि भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व उप प्रबंध निदेशक और मुख्य परिचालन अधिकारी प्रशांत कुमार ने आज प्रशासक का कार्यभार संभल लिया।

रिजर्व बैंक और वित्तीय सेवा वभाग ने अधिसूचना जारी कर यस बैंक के प्रशासक की नियुक्ति की जानकारी दी थी और  कुमार ने उसी के तहत यह कार्यभार संभाला है।

उधर बीएसई में आज यस बैंक के शेयर धराशायी हो गये। बैंक का शेयर फिलहाल 56.72 प्रतिशत अर्थात 20.90 रुपये के नुकसान से 15.95 रुपये पर कारोबार कर रहा है। बैंक के शेयर का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर पिछले साल तीन अप्रैल को 285.90 रुपये था।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment