उप्र सरकार ने कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता 5 प्रतिशत बढ़ाया

Last Updated 18 Oct 2019 11:15:13 PM IST

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 21 लाख कर्मचारियों को दिवाली पर बड़ा तोहफा दिया है। अब उन्हें 12 की जगह 17 प्रतिशत डीए दिया जाएगा। दिवाली से पहले डीए में पांच प्रतिशत की वृद्धि की गई है।


उप्र कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता बढ़ा

अपर मुख्य सचिव (वित्त) संजीव मित्तल ने भुगतान का शासनादेश जारी कर दिया है। अभी तक 12 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा था। अब उन्हें 17 प्रतिशत की दर से दिया जाएगा। राज्य सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 21 लाख कर्मचारियों, अधिकारियों व शिक्षकों को लाभ मिलेगा। इसे एक जुलाई से लागू किया जाएगा।

साथ ही यह भी सुनिश्चित किया गया है कि वेतन, बोनस और भत्ते का भुगतान दिवाली से पहले ही कर दिया जाए। भुगतान के लिए सरकार ने 25 अक्टूबर का ऐलान किया है।

केंद्र की तरह राज्य कर्मचारियों को भी दीवाली से पहले महंगाई भत्ते का तोहफा मिला है। इसके साथ ही राज्य सरकार दीवाली से पहले कर्मचारियों को इस माह का वेतन और बोनस भी दे रही है। इसके अलावा हर साल मिलने वाला बोनस भी कर्मचारियों को दीवाली से पहले मिल जाएगा।



केंद्रीय कैबिनेट का यह ऐलान बुधवार (नौ अक्टूबर) को राज्य कर्मचारियों के बीच पहुंचते ही हलचल मच गई थी। सचिवालय संघ ने राज्य कर्मचारियों के लिए भी महंगाई भत्ते का आदेश तत्काल जारी किए जाने की मांग की थी। अधिकारियों के अनुसार कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने पर सरकार के खजाने पर दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का बोझ आएगा।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment