कर्नाटक, गोवा के घटनाक्रम से अर्थव्यवस्था को होगा नुकसान :चिदंबरम

Last Updated 11 Jul 2019 02:38:46 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बृहस्पतिवार को कर्नाटक और गोवा के राजनीतिक घटनाक्रम की निंदा की है।




पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व  वितमंत्री पी चिदम्बरम विकप में भारतीय क्रिकेट टीम की हार से दुखी नहीं है बल्कि वह कर्णाटक की घटना से अधिक दुखी हैं क्योंकि उनका मनना है कि इस घटनाओं  से देश की अर्थव्यस्था को गहरा धक्का लगेगा  है।

चिदम्बरम ने गुरुवार को राज्यसभा में बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए यह दु:ख व्यक्त किया। उन्होंने अपने भाषण के प्रारम्भ  में कहा कि वह इस बात के लिए दुखी नहीं हैं कि बुधवार को भारत क्रिकेट विश्वकप में मैच हार गया, बल्कि वह इस बात से बहुत दुखी हैं कि लोकतंत्र को रोज गहरा धक्का लग रहा है और जो कुछ कर्नाटक और  गोवा में देखा गया उससे राजनीतिक क्षुद्रता का पता चलता है और वह इसकी  कड़ी निंदा भी करते हैं क्योंकि इन घटनाओं से देश की अर्थव्यस्था को भरी नुकसान पहुंचेगा।

उन्होंने कहा कि विदेशों के लोग-अंतरराष्ट्रीय  संगठन  और निवेशक भारत के अखबार नहीं पढ़ते और न ही पालतू बनाये गये हुए टेलीविजन चैनलों को देखते है लेकिन वे देश में राजनीतिक अस्थिरता और अराजक  माहौल के बारे में जरुर कहते सुनते हैं। इसलिए सत्तारूढ़ दल से अनुरोध करते हैं कि वह यह सब न करे, यदि उसे लगता है कि वे इससे राजनीतिक लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे तो वे यह जान लें कि वे  देश के आर्थिक लक्ष्य को नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल लोकतां का  सम्मान करे, तभी देश की अर्थव्यस्था भी सुरक्षित रह पायेगी।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment