इस्राइली कंपनी ने शराब की बोतल पर छापा गांधी का फोटो

Last Updated 01 Jul 2019 06:46:33 AM IST

केरल के महात्मा गांधी मेमोरियल फांउडेशन ने शराब की बोतलों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र छापे जाने को लेकर इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत करके इस्राइली कंपनी के खिलाफ उचित कार्रवाई का आग्रह किया है।


इस्राइली कंपनी ने शराब की बोतल पर छापा गांधी का फोटो

कोट्टायम के पाला स्थित फाउंडेशन के अध्यक्ष एबीजे जोस ने रविवार को दोनों प्रधानमंत्रियों को पत्र लिखकर शिकायत की कि इस्राइल के ताफेन औद्योगिक क्षेत्र  स्थित माका ब्रेवरी कंपनी ने अपनी शराब की बोतलों और केनों पर राष्ट्रपिता के चित्र छापे हैं। कोट्टयम में पाला स्थित फाउंडेशन के अध्यक्ष ने इसे शराब निर्माता कंपनी की ओर से अनुचित आचरण करार देते हुए कहा कि शराब की बोतलों पर छापे गये चित्र को अमित शिमोनी नाम के व्यक्ति ने डिजाइन किया है।

जोस ने कहा, गांधी के चित्रों का मजाक उड़ाया गया है। अमित की वेबसाइट ‘हिपस्ट्रॉरी डॉट कॉम’ पर गांधीजी के चित्र कूलिंग ग्लास, टी-शर्ट और ओवरकोट पर दिखाया गया है। राष्ट्रपिता के चित्रों को शराब की बोतलों और वेबसाइटों से हटाने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग करते हुए जोस ने कहा कि राष्ट्रपिता के रूप में जाने जाने वाले बापू, अहिंसा की दुनिया के सबसे प्रशंसित पैगंबर हैं। सर्वश्री मोदी और नेतन्याहू को लिखे पत्र में, उन्होंने आग्रह किया कि माका ब्रेवरी को गांधी के चित्र वाली शराब की बोतलों और केनों को जल्द से जल्द वापस लेने का निर्देश दिया जाए। उन्होंने कहा कि गांधीजी, जिन्होंने शराब के उपभोग और प्रचार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया, ने एक मौके पर कहा था कि सत्ता मिलने के बाद वह एक ही बार में देश में सभी शराब निर्माण कंपनियों और उसकी बिक्री बंद कर देंगे।

वार्ता
तिरुवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment