भगोड़े नीरव मोदी की होली लंदन की जेल में कटी

Last Updated 22 Mar 2019 10:42:33 AM IST

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के लिये इस बार की होली अच्छी नहीं रही। उसकी होली इस बार ब्रिटेन की एक जेल में कटी।


नीरव मोदी की होली लंदन की जेल में कटी (फाइल फोटो)

यह जेल ब्रिटेन की सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाली जेलों में से एक है। ब्रिटेन की एक अदालत ने बुधवार को नीरव मोदी को जमानत देने से इनकार कर दिया था।     

नीरव मोदी, 48 वर्ष, सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से जुड़े दो अरब डालर (14000 करोड़ रुपये) के धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित है। लंदन की पुलिस ने नीरव मोदी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था और बुधवार को उसे वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की जिला न्यायाधीश मैरी माल्लोन की अदालत में पेश किया गया।       

न्यायाधीश ने नीरव मोदी को 29 मार्च तक हिरासत में भेज दिया जिसके बाद उसे दक्षिण- पश्चिम लंदन की वांडस्वर्थ जेल में रखा गया। संभवत: मोदी को उम्मीद थी कि उन्हें अलग सेल में रखा जायेगा लेकिन उन्हें इस जेल में बंद 1,430 पुरूष कैदियों में से किसी एक के साथ एक ही सेल में रहना पड़ा होगा। इस जेल में कुछ खतरनाक कैदी भी हैं।       

देश के अमीर व्यक्तियों में से एक नीरव मोदी काफी ठाटबाट की जिंदगी जीने वाले लोगों में से हैं। उसका दुनियाभर में कई प्रतिष्ठित लोगों और फिल्म कलाकारों के साथ उठना बैठना रहा है। लेकिन ऐसा भी समय आया जब उन्हें होली का दिन खतरनाक कैदियों के साथ बिताना पड़ा।

भाषा
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment