PNB Scam: भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, कोर्ट मे किया जाएगा पेश

Last Updated 20 Mar 2019 04:06:11 PM IST

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बुधवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।


नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार (फाइल फोटो)

भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी को लंदन के हाल्बॉर्न में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ भारतीय प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर वेस्टमिस्टर कोर्ट ने सोमवार को वारंट जारी किया था।

पंजाब नेशनल बैंक के करीब 14 हजार करोड़ रूपये के घोटाले का आरोपी नीरव मोदी 17 माह पहले देश से भाग गया था। नीरव को कुछ दिन पहले लंदन की सड़कों पर देखा गया था, जिसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि सरकार उसके प्रत्यर्पण को लेकर कार्रवाई कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक नीरव को यहां की वेस्टमिस्टर कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां भारत में उसके प्रत्यर्पण को  लेकर मामले की सुनवाई होगी।

केंद्रीय  जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इंटरपोल और ब्रिटिश अधिकारियों से सम्पर्क साधकर नीरव मोदी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई करते हुए उसकी तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी।

नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी ने मिलकर पंजाब नेशनल बैंक को 14 हजार करोड़ रुपये का चुना लगया था।

भारतीय  अधिकारियों के आवेदन पर नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए पिछले साल जुलाई  में इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था।
 

 

वार्ता
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment