मौजूदा पैक जारी रख सकती हैं कंपनियां, ट्राई ने सभी डीटीएच कंपनियों को दी इसकी इजाजत

Last Updated 31 Jan 2019 11:37:24 AM IST

एक फरवरी से नई प्रसारण व्‍यवस्‍था लागू होने से ठीक दो दिन पहले ट्राई ने डीटीएच ऑपरेटर्स से कहा कि यदि ग्राहक चाहते हैं तो पहले से लिए गए लंबी अवधि के मौजूदा प्री- पेड पैकों को तय अवधि तक जारी रखा जाना चाहिए।


TRAI ने दी दर्शकों को राहत, मौजूदा पैक जारी रख सकती हैं कंपनियां (फाइल फोटो)

प्रसारण सेवाओं के लिए नई शुल्क व्यवस्था के एक फरवरी को शुरू होने से ठीक पहले भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने कहा कि यदि ग्राहकों की इच्छा हो तो डीटीएच कंपनियां पहले से बेचे गए लंबी अवधि के मौजूदा चैनल पैक को उनकी मियाद पूरी होने तक जारी रख सकती हैं। हालांकि, नई व्यवस्था को लागू करने की समय सीमा में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा ने कहा कि केबल सेवा और प्रसारण की नई शुल्क व्यवस्था को लागू किए जाने की समय सीमा में कोई बदलाव नहीं किया है। उन्होंने ग्राहकों को बिना किसी परेशानी के आसानी से नई व्यवस्था में शामिल कर लिए जाने पर पूरा भरोसा जताया।

शर्मा ने स्पष्ट किया कि मौजूदा समय में लंबी अवधि का चैनल पैक खरीद चुके डीटीएच ग्राहक यदि चाहें तो बीच में ही नई व्यवस्था के तहत अपने पसंद के चैनलों का चुनाव कर सकते हैं और बाकी की बची धनराशि का डीटीएच कंपनी समायोजन कर सकती है।
ट्राई ने केबल और प्रसारण के लिए नई शुल्क एवं नियामकीय व्यवस्था जारी की है जो एक फरवरी से लागू होगी। इसमें ग्राहकों को सिर्फ अपनी पसंद के चैनल का भुगतान करने का विकल्प दिया गया है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment