देश के कानून से नहीं राजनीति से डर रहा हूं : नीरव मोदी

Last Updated 06 Jan 2019 06:31:44 AM IST

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने शनिवार को यहां की एक अदालत से कहा कि वह सुरक्षा चिंताओं और उसके मामले के राजनीतिकरण की वजह से भारत नहीं लौट सकता।


नीरव मोदी

मोदी के वकील ने धन शोधन मामलों के लिए विशेष अदालत के समक्ष प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर जवाब दाखिल किया। ईडी ने अपनी याचिका में हीरा कारोबारी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम (एफईओए) के तहत भगोड़ा घोषित करने की मांग की है। जवाब में कहा गया है कि मोदी को उसके खिलाफ ¨हसक धमकी के मद्देनजर अपनी सुरक्षा को लेकर डर है। सभी दलों के नेताओं द्वारा दिया गया बयान दर्शाता है कि उन्होंने उसके दोष के मुद्दे पर पहले से फैसला कर लिया है और उनके मामले का राजनीतिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

मोदी ने जवाब में कहा कि जहां वह अपने खिलाफ मामला दर्ज किए जाने से काफी पहले देश छोड़कर चले गए थे, वहीं ईडी ने खोखले दावों के जरिए अपराधों के लिए उन्हें फंसाने का प्रयास किया। भगोड़ा हीरा कारोबारी ने ईडी के सम्मन का उचित जवाब देने का भी दावा किया। ईडी के अनुसार, मोदी तीन बार उसके समन का जवाब देने में विफल रहे। उसके बाद उसने एफईओए के तहत याचिका दायर की।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment