एसबीआई की आधार दरों में कटौती, खुदरा कर्ज की ब्याज दर घटी

Last Updated 01 Jan 2018 07:36:32 PM IST

सरकारी बैंक एसबीआई ने सोमवार को नए साल के मौके पर अपने आधार दरों में 30 आधार अंकों की भारी कटौती की घोषणा की, जिसके बाद यह 8.65 फीसदी सालाना हो गई है.


एसबीआई की आधार दरों में कटौती (फाइल फोटो)

सरकारी बैंक एसबीआई ने सोमवार को नए साल के मौके पर अपने आधार दरों में 30 आधार अंकों की भारी इस कटौती के साथ ही एसबीआई की ब्याज दरें वाणिज्यिक बैंकों में सबसे कम हो गई है. इससे बहुत सारे खुदरा कर्जदारों को राहत मिली है, खासतौर से आवास ऋण और छात्र ऋण लेने वालों को ज्यादा राहत मिली है.

इसी प्रकार से, बैंक के बेंचमार्क प्राइम लेंडिग रेट (बीपीएलआर) में भी कमी की गई है, जो 1 जनवरी से प्रभावी है. यह पहले 13.70 फीसदी सालाना था, जो अब 13.40 फीसदी सालाना हो गई है.



एसबीआई द्वारा यहां जारी बयान में कहा गया, "वर्तमान ग्राहकों के लिए संसोधित आधार दर 8.95 फीसदी से घटकर 8.65 फीसदी हो गई है तथा बीपीएलआर 13.70 फीसदी से घटकर 13.40 फीसदी हो गई है."

बयान में आगे कहा गया, "इसके अलावा बैंक ने नए ग्राहकों के लिए आवास ऋण पर प्रोसेसिंग शुल्क में छूट को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है. उन ग्राहकों को भी इसका फायदा मिलेगा, जो किसी दूसरे बैंक का आवास ऋण एसबीआई में स्थानांतरित करना चाहते हैं."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment