IPL 2024 RCB vs GT: RCB की निगाहें गुजरात जायंट्स के खिलाफ सुधार पर

Last Updated 28 Apr 2024 08:09:26 AM IST

गुजरात जायंट्स को अपने प्रदर्शन में काफी सुधार की जरूरत है और रविवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के मध्यक्रम की आक्रामकता से सतर्क रहना होगा।


RCB की निगाहें गुजरात जायंट्स के खिलाफ सुधार पर

गुजरात की टीम नौ मैच में आठ अंक के साथ तालिका में सातवें स्थान पर काबिज है। अगर उसे चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स से आगे पहुंचना है तो उसे जीत हासिल करनी होगी। इन दोनों टीम के भी आठ अंक हैं। गुजरात जायंट्स को अपने तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन में सुधार की दरकार है। इस पूरे आईपीएल में उनकी तेज गेंदबाजी इकाई काफी कमजोर रही है।

मोहित शर्मा (10 विकेट, इकोनोमी: 10.35), उमेश यादव (7 विकेट, 10.55), संदीप वारियर (5 विकेट, 10.85) ने काफी रन लुटाये हैं जबकि स्पेंसर जॉनसन और अजमतुल्लाह उमरजई जैसे बैकअप तेज गेंदबाज भी ज्यादा आत्मविश्वास से गेंदबाजी नहीं कर पाये हैं।

उनके स्पिनर राशिद खान (8 विकेट), आर साई किशोर और नूर अहमद (प्रत्येक 6 विकेट) शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं लेकिन ठीक ठाक गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन आरसीबी के मध्यक्रम में मौजूद रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन ने लय हासिल कर ली है तो इस तिकड़ी का काम अब और मुश्किल हो जायेगा।

पाटीदार ने सत्र में सामान्य शुरुआत के बाद अपने बल्लेबाजी कौशल का अच्छा प्रदर्शन किया है, विशेषकर स्पिनरों के खिलाफ। उन्होंने पिछले दो मैचों में सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती (केकेआर) और मयंक मार्कंडेय (सनराइजर्स हैदराबाद) का सामना करते हुए शानदार अर्धशतक जड़े।

अब वह स्पिनरों के खिलाफ भी इसी तरह का प्रदर्शन दोहराने के लिए बेताब होंगे। ग्रीन ने भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 20 गेंद में 37 रन की पारी के दौरान प्रभावित किया और आरसीबी को 200 रन के पार पहुंचाया। इससे आरसीबी को निचले क्रम में दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर पर निर्भरता कम करने में मदद मिली है।

भाषा
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment