AUS vs AFG T20I SERIES : ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज स्थगित की

Last Updated 19 Mar 2024 01:03:19 PM IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को घोषणा की कि उन्होंने अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों के मानवाधिकारों में गिरावट का हवाला देते हुए इस साल अगस्त में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली पुरुषों की टी-20 सीरीज को स्थगित कर दिया है।


AUS vs AFG T20I SERIES

तीन मैचों की सीरीज की मेजबानी अफगानिस्तान द्वारा की जानी थी, जिसके मैच यूएई में खेले जाने की उम्मीद थी।

सीए ने पहले अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच रद्द कर दिया था, जो नवंबर 2021 में होबार्ट में खेला जाना था। बाद में उसने अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों के मानवाधिकारों में गिरावट के बाद मार्च 2023 के लिए वनडे सीरीज स्थगित की, जिसमें कहा गया कि हम देश में महिलाओं और लड़कियों की बेहतर स्थिति की उम्मीद में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़ना जारी रखेंगे।

सीए ने एक बयान में कहा, "पिछले 12 महीनों में सीए ने अफगानिस्तान की स्थिति पर ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ बात करना जारी रखा है। सरकार की सलाह है कि अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों के लिए हालात खराब हो रहे हैं। इस कारण से, हमने अपनी पिछली स्थिति बरकरार रखी है और अफगानिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला को स्थगित करने का फैसला किया।''

"सीए ने दुनिया भर में क्रिकेट में महिलाओं और लड़कियों की भागीदारी का समर्थन करने के लिए अपनी मजबूत प्रतिबद्धता जारी रखी है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को सक्रिय रूप से शामिल करना जारी रखेगा और भविष्य में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर काम करेगा ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि द्विपक्षीय मैचों को फिर से शुरू करने के लिए क्या कार्रवाई की जा सकती है।"

यह तीसरी बार है जब सीए ने अफगानिस्तान से खेलने से इनकार कर दिया है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी द्वारा संचालित टूर्नामेंटों में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना जारी रखा, हाल ही में भारत में विश्व कप 2023 में दोनों का आमना-सामना हुआ था।

 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment