Rishabh Pant T20 World Cup 2024 : BCCI सचिव का बड़ा बयान Rishabh Pant खेल सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप

Last Updated 12 Mar 2024 07:36:53 AM IST

T20 World Cup 2024 : आईपीएल 2024 से ​ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मैदान में वापसी लगभग तय है। इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पंत की भारतीय टीम में वापसी को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया है। इस खबर से भारतीय क्रिकेट फैंस काफी खुश हैं, लेकिन जय शाह की शर्त पंत के लिए एक बड़ी चुनौती होने वाली है।


ऋषभ पंत (File photo)

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि ऋषभ पंत(Rishabh Pant)  यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाली आईसीसी पुरुष टी20 विश्‍व कप (ICC Men's T20 World Cup) में भारत की टीम में शामिल हो सकते हैं, लेकिन शर्त यह रहेगी कि वो विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी निभा सकें।

पंत (Rishabh Pant) दिसंबर 2022 में एक भीषण कार दुर्घटना के बाद से खेल से दूर हैं और अब आईपीएल 2024 के जरिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं।

पंत (Rishabh Pant) के बाहर होने के बाद ईशान किशन, संजू सैमसन और जितेश शर्मा भारत के लिए सबसे छोटे प्रारूप में विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में उभरे हैं।

पंत (Rishabh Pant) को अपने दाहिने घुटने पर लिगामेंट की सर्जरी से गुजरना पड़ा। इसके अलावा भी उन्हें कई चोटें लगी।

वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में लंबे समय तक पुनर्वास में रहे। उम्मीद है कि वह 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपनी लंबे समय से प्रतीक्षित प्रतिस्पर्धी क्रिकेट वापसी करेंगे।

शाह ने कहा, "वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह अच्छी कीपिंग कर रहे हैं। हम जल्द ही उन्हें फिट घोषित कर देंगे। अगर वह टी20 विश्‍व कप खेल सके तो यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात होगी। वह हमारे लिए एक अहम खिलाड़ी हैं। अगर वह कीपिंग कर सके तो वह विश्‍व कप खेल सकते हैं।"

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की सर्जरी के बाद ठीक हो रहे हैं, जिसके कारण वह पिछले साल वनडे विश्‍व कप फाइनल के बाद एक्शन से बाहर रहे थे।

आईपीएल 2024 और 2024 पुरुष टी20 विश्‍व कप से चूकने पर शाह ने कहा कि शमी की अंतर्राष्ट्रीय वापसी सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में हो सकती है।

विकेटकीपर-बल्लेबाज के.एल. राहुल, जो हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के बाद क्वाड्रिसेप्स (जांघ की मांसपेशियां) की चोट से जूझ रहे हैं, लंदन में एक सलाहकार से मिलने के बाद एनसीए में पुनर्वास में हैं।

शाह ने कहा, "शमी की सर्जरी हो गई है। वह भारत वापस आ गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शमी की वापसी की संभावना है। के.एल. राहुल को इंजेक्शन की जरूरत है, उन्होंने रिहैब शुरू कर दिया है और एनसीए में हैं।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment