India vs England : द्रविड़ बोले, रोहित की कप्तानी में खिलाड़ियों को निखरते देखकर अच्छा लगा

Last Updated 10 Mar 2024 07:12:45 AM IST

India vs England : बेन स्टोक्स की ‘बैजबॉल’ शैली के सामने रोहित शर्मा की कप्तानी का उतना चर्चा नहीं था लेकिन भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने खुशी जताई कि खिलाड़ियों ने उसकी कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया।


रोहित शर्मा

रोहित की कप्तानी में भारत ने कभी बड़े दावे नहीं किये लेकिन बेहतरीन ढंग से उस इंग्लैंड टीम को पांच मैचों की श्रृंखला में 4 - से हराया जिसकी अति आक्रामक ‘बैजबॉल’ शैली के चच्रे यत्र तत्र सर्वत्र थे।

द्रविड़ ने पांचवां टेस्ट जीतने के बाद प्रसारकों से कहा, ‘ऐसी शानदार टीम के साथ काम करना सौभाग्य की बात है। मैं उनसे सीखता रहता हूं। रोहित शानदार कप्तान है और खिलाड़ियों को उसकी कप्तानी में निखरते देखकर अच्छा लगा।’

द्रविड़ ने कहा कि इस श्रृंखला में कई शानदार पल आये लेकिन निजी आपात स्थिति से रविचंद्रन अश्विन का लौटकर आना और खेलना इस टीम का जज्बा बयां करता है।  अश्विन को राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन पारिवारिक आपात स्थिति के कारण चेन्नई लौटना पड़ा था लेकिन वह तीसरे टेस्ट के चौथे दिन लौट आये थे।

रणजी ट्रॉफी खेलने के बीसीसीआई के निर्देशों का पालन नहीं करने वाले ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के लिए दरवाजे बंद होने की अटकलों पर द्रविड़ ने कहा, ‘रोहित और मैं अंतिम एकादश चुनते हैं।  कई बार पता भी नहीं होता कि कौन अनुबंधित है और कौन नहीं। किसी के लिए भी दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।’ कुलदीप यादव के शानदार फॉर्म के बाद द्रविड़ ने कहा, ‘उसके लिए कठिन रहा है।

भाषा
धर्मशाला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment