IND vs ENG 5th Test : इंग्लैंड ने टॉस जीता, पहले करेगा बल्लेबाजी, रजत पाटीदार बाहर, बुमराह अंदर

Last Updated 07 Mar 2024 09:19:06 AM IST

IND vs ENG 5th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।


मैच शुरू होने से पहले भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अश्विन को 100वां टेस्ट खेलने की उपलब्धि पर स्पेशल कैप प्रदान की है।

कप्तान रोहित ने टॉस के समय बताया था कि पाटीदार चोटिल होने के कारण इस टेस्ट से बाहर हुए हैं। अब बीसीसीआई ने अपडेट दिया है कि पाटीदार को अभ्यास के समय एंकल इंजरी हुई थी। सूजन के कारण वह इस मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

बता दें कि पिछले तीन मैच में जीत से सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने वाली भारतीय टीम इंग्लैंड (England) के खिलाफ बृहस्पतिवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच को अपने स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के लिए यादगार बनाने की कोशिश करेगी जिनका यह 100वां टेस्ट मैच होगा।

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का भी यह 100वां टेस्ट मैच होगा और उनकी टीम भी जीत के साथ अपने अभियान का समापन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

भारत एकादश: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पड़िक्कल, रवींद्र जाडेजा, सरफ़राज़ ख़ान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवि अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज़

इंग्लैंड एकादश: ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, ऑली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फ़ोक्स (विकेटकीपर), शोएब बशीर, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

समयलाइव डेस्क
धर्मशाला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment