GG vs RCB: गुजरात जायंट्स को मिली पहली जीत,बेंगलुरु को 19 रनों से दी मात

Last Updated 07 Mar 2024 08:55:14 AM IST

अरुण जेटली स्टेडियम में बुधवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैच में गुजरात जायंट्स ने अपनी हार का सिलसिला तोड़ते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 18 रन से जीत हासिल की।


GG vs RCB

बेंगलुरु में लगातार चार हार झेलने के बाद गुजरात जायंट्स की दिग्गजों ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लौरा वोल्वार्ड्ट और बेथ मूनी के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई।

वोल्वार्ड्ट और मूनी की साझेदारी में 140 रन बने। वोल्वार्ड्ट ने इस साल किसी जाइंट्स बल्लेबाज द्वारा पहला अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया। कप्तान मूनी ने अंत तक बल्लेबाजी की और नाबाद 85 रन बनाए। पांच विकेट पर 199 रन के दूसरे सबसे बड़े स्कोर से मुकाबला रोमांचक हो गया।

हालांकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, जो पीछा करने की जबरदस्त क्षमता के लिए जाना जाता है, दुर्जेय प्रतिद्वंद्वी साबित हुआ। आरसीबी ने पिछले साल जाइंट्स के खिलाफ 189 रनों का पीछा किया था।

सोफी डिवाइन ने जाइंट्स द्वारा निर्धारित कठिन लक्ष्य का उत्साहपूर्वक पीछा किया। डिवाइन की आक्रामक बल्लेबाजी ने आरसीबी के पक्ष में पलड़ा पलटने की कोशिश की, जिससे दिग्गजों को आशा की एक किरण मिली।

पावरप्ले की दो गेंद के बाद डिवाइन क्रीज पर थीं, जब आरसीबी का स्कोर 2 विकेट पर 42 रन था। वह टीम को 2 विकेट पर 76 रन तक ले गईं, लेकिन बाएं हाथ की स्पिनर तनुजा कंवर ने उन्हें बोल्ड कर दिया, जिससे आरसीबी का मध्य क्रम खत्म हो गया।

ऋचा घोष और जॉर्जिया वेयरहैम के साहसिक प्रयास के साथ आरसीबी अंत तक विवाद में बनी रही। हालांकि, डेथ ओवरों में वेयरहैम की विस्फोटक बल्लेबाजी ने प्रतियोगिता में नया मोड़ ला दिया, जिससे आरसीबी की असंभव जीत की उम्मीदें फिर से जग गईं।

ऋचा घोष ने 20 गेंदों में 30 रनों की जोरदार पारी खेली और जॉर्जिया वेयरहैम के साथ 33 रनों की साझेदारी की। जॉर्जिया ने 22 गेंदों में 48 रन बनाए, लेकिन ऐश गार्डनर ने कवर पर मेघना सिंह को फुल टॉस दिया, जिससे आरसीबी की उम्मीदें खत्म हो गईं।

संक्षिप्त स्कोर :

गुजरात जायंट्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 199 रन (बेथ मूनी 85*, लॉरा वोल्वार्ड्ट 76; सोफी मोलिनक्स 1-32, जॉर्जिया वेयरहैम 1-36) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 20 ओवर में 8 विकेट पर 180 रन (जॉर्जिया वेयरहैम 48, स्मृति मंधाना 24; एशले) गार्डनर 2-23, कैथरीन ब्राइस 1-26) 19 रन से।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment