INDvsENG: भारत ने इंग्लैंड को 246 रन पर समेटा, अश्विन-जडेजा ने झटके 3-3 विकेट

Last Updated 25 Jan 2024 03:22:02 PM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है।


लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट लेकर इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को पहली पारी में चायकाल के बाद 246 रन पर समेट दिया।

भारतीय गेंदबाजों में जडेजा और अश्विन के अलावा लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान बेन स्टोक्स ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 88 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 70 रन बनाये और वह आखिरी बल्लेबाज के रूप में बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए।

इंग्‍लैंड के लिए पहला आधा घंटा ही उनके साथ गया था। जहां पर तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन जैसे ही कप्‍तान रोहित शर्मा स्पिनरों को लेकर आए तो इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों की मुश्किलें बढ़ गई। बेयरस्‍टो और रूट पारी को थोड़ा ही संभाल पाए थे लेकिन उसका फल उनको नहीं मिला। कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने अर्धशतक लगाया लेकिन यह ऐसा समय था जब वह पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों के साथ बल्‍लेबाजी कर रहे थे और आक्रामक बल्‍लेबाजी उनकी मजबूरी थी।

इंग्लैंड ने सुबह के सत्र में तीन विकेट पर 108 रन बनाये जबकि चाय के समय उसका स्कोर 59 ओवर में 215/8 था। भारत ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दूसरे सत्र में विकेट लेना जारी रखा। चाय के समय स्टोक्स 43 रन बनाकर नाबाद थे और मार्क वुड सात रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे। इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में 107 रन बनाए लेकिन पांच विकेट खोए, जिनमें से चार भारतीय स्पिनरों ने लिए।
 

आईएएनएस
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment