BCCI Awards: BCCI पुरस्कारों में शुभमन गिल, शास्त्री को आज किया जाएगा सम्मानित

Last Updated 23 Jan 2024 08:28:20 AM IST

BCCI Awards: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को मंगलवार को यहां भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई -BCCI) के ‘लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार’ (Lifetime Achievement award) से सम्मानित किया जाएगा।


BCCI पुरस्कारों में शुभमन गिल, शास्त्री को किया जाएगा सम्मानित

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को 12 महीने में शानदार प्रदर्शन करने के लिए साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार दिया जाएगा।

इन 12 महीनों के दौरान वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बने और इस प्रारूप में पांच शतक लगाए।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘शास्त्री को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए चुना गया जबकि गिल को साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार दिया जाएगा।’

बीसीसीआई पुरस्कार 2019 के बाद पहली बार दिए जा रहे हैं और गुरुवार से यहां शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पूर्व भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाड़ियों के समारोह में मौजूद रहने की उम्मीद है।

रवि शास्त्री ने 80 टेस्ट और 150 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत का प्रतिनिधित्व किया। 

शास्त्री दो बार राष्ट्रीय टीम के कोच रहे। वह 2014 से 2016 तक टीम निदेशक के रूप में राष्ट्रीय टीम से जुड़े और फिर विराट कोहली की कप्तानी में 2017 से 2021 में टी20 विश्व कप तक मुख्य कोच की भूमिका निभाई।

भाषा
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment