WTC Final : आईपीएल के अपने साथी रोहित का मुकाबला करने को कैमरून ग्रीन तैयार

Last Updated 04 Jun 2023 12:52:39 PM IST

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन (Camroon Green) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में हाल ही में IPL खेला है और अब वे आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final0 में उनसे भिड़ने को तैयार हैं।


कैमरून ग्रीन एवं रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

24 वर्षीय ग्रीन ने आईपीएल में 452 रन बनाए और रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए छह विकेट लिए।

उन्होंने 47 गेंदों में शतक ठोंक कर अपने तेवर दिखा दिए थे। रोहित के साथ 128 रनों की धमाकेदार साझेदारी की थी।

हालांकि मुंबई क्वालीफायर-2 में बाहर हो गई। लेकिन ओवल में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच भिड़ंत होने पर ग्रीन और रोहित आपस में मुकाबला करने को तैयार हैं।

ग्रीन ने आईपीएल के दौरान भारत के कप्तान से जो कुछ भी सीखा है, उसका लाभ उनको इस मैच में मिलेगा, जब वे लाल गेंद से खेलेंगे।

रोहित के मार्गदर्शन में खेलने के बारे में पूछे जाने पर ग्रीन ने आईसीसी से कहा, बीच में उन्होंने जो शांति दिखाई है, वह स्पष्ट है।

ग्रीन ने हाल के दिनों में पर्पल पैच का आनंद लिया है, इसमें बॉक्सिंग डे टेस्ट में पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है, फिर उन्होंने पहले टेस्ट शतक के लिए बल्ले से अपनी छाप छोड़ी।

यह शतक ग्रीन के 20वें टेस्ट में आया। ऑस्ट्रेलिया अहमदाबाद में एक सपाट ट्रैक पर भारत के खिलाफ एक अप्रत्याशित जीत का पीछा कर रहा था, लेकिन असफल रहा और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला (Border-Gavaskar Trophy Series) 2-1 से हार गया।

24 वर्षीय ग्रीन ने उस श्रृंखला में चार में से अंतिम दो टेस्ट खेला। इसमें इंदौर में ऑस्ट्रेलिया की जीत भी शामिल थी।

सात जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) के लिए टी20 मानसिकता से बाहर निकलने में कोई समस्या नहीं होने की उम्मीद है।

ग्रीन ने कहा, जब आप बीच में आउट हो जाते हैं तो टेस्ट क्रिकेट जैसा कुछ नहीं होता है। मुझे लगता है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी वह है, जो तनाव के क्षणों में अपना धर्य नहीं खोता।

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment