KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हराया, यशस्वी जायसवाल ने शतक से चूके

Last Updated 12 May 2023 09:31:03 AM IST

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल (IPL) 2023 का 56वां मुकाबला केकेआर (KKR vs RR) के खिलाफ 9 विकेट से शानदार तरीके से अपने नाम किया है।


राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेट से KKR को दी पटखनी

यहां के ईडन गार्डन्स में गुरुवार को खेले गए सीजन 2023 के मैच में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में 47 गेंदों में नाबाद 98 रनों की नाबाद फॉर्म जारी रखी, जिसमें 13 गेंदों में टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ना भी शामिल है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 9 विकेट से हराया। जायसवाल ने 208.51 के स्ट्राइक-रेट पर 13 चौके और पांच छक्के लगाए। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 13 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 गेंदों पर 121 रनों की अटूट साझेदारी की, जो 29 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान 41 गेंद शेष रहते लाइन पर पहुंच गया। राजस्थान इतने ही मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

21 वर्षीय जायसवाल ने शानदार अंदाज में 150 रनों का पीछा करना शुरू किया। उनका ओपनिंग ओवर अटैक जारी रहा, उन्होंने मिड ऑफ के पिछले हिस्से को ड्राइव करने के लिए पिच पर डांस किया और ओवर से 26 रन बटोरते हुए तीन चौके जड़ने के लिए जमकर कट लगाए।

हालांकि जोस बटलर डक के लिए रन आउट हो गए, जायसवाल ने एक ओवरथ्रो के लिए चौका लगाया और फिर हर्षित राणा की गेंद पर छक्का लगाया। उन्होंने 13 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए सिंगल लेने से पहले शार्दुल ठाकुर को मिड ऑफ, डीप मिड विकेट और कवर पर लगातार तीन चौके मारे।

पोस्ट करें कि जायसवाल को कोई रोक नहीं पाया, क्योंकि उन्होंने वरुण चक्रवर्ती को चार रन के लिए ड्राइव किया। इसके बाद हर्षित को काटने और बाउंड्री के ब्रेस के लिए गर्म किया। कोलकाता के लिए स्टोर में कोई राहत नहीं थी, क्योंकि सैमसन ने क्रमश: छह और चार के लिए चक्रवर्ती को आउट किया।

जायसवाल ने सातवें ओवर में सुनील नरेन की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर बाउंड्री के अंदर-बाहर लॉफ्ट करने के लिए पीछे हटकर पारी का शॉट निकाला, इसके बाद सुयश शर्मा को एक और अधिकतम के लिए पुल किया।

इसके बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सुयश की गेंद पर चौका जड़ा और अनुकूल रॉय की गेंद पर तीन छक्के जड़े।

जबकि सैमसन ने चक्रवर्ती की गेंद को छक्के के लिए उछाला। जायसवाल ने स्वीप किया, दो चौके के लिए रिवर्स-स्वीप किया, इससे पहले ठाकुर को एक चौके के लिए एक और स्वीप के साथ नाबाद 98 रन बनाकर पीछा खत्म किया।

संक्षिप्त स्कोर : कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 149/7 (वेंकटेश अय्यर 57, युजवेंद्र चहल 4/25, ट्रेंट बोल्ट 2/15) राजस्थान रॉयल्स से 13.1 ओवर में 151/1 (यशस्वी जायसवाल नाबाद, संजू सैमसन 48 नाबाद) से नौ विकेट से हार गए।

आईएननस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment