IPL 2023 : मुंबई इंडियंस ने लगाई जीत की हैट्रिक

Last Updated 19 Apr 2023 06:42:24 AM IST

IPL का मजा रोजाना बढ़ता जा रहा है, IPL के 25वें मैच में मजा और बढ़ गया, हैदराबाद (Hyderabad)के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम (Rajiv Gandhi Cricket Stadiumk) में खेले गए मैच में हैदराबाद को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 14 रन से हराकर जीत की हैट्रिक (hat trick of victory) पूरी कर ली है, यानी हैदराबाद का विजय रथ फिर से रुक गया है और मुंबई इंडियंस ने बाजी मार ली है।


हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतकीय पारी के दौरान शॉट खेलते मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज कैमरन ग्रीन।

मुंबई ने टॉस हारा जरूर, लेकिन मैच अपने नाम कर लिया, मुंबई ने हैदराबाद के सामने 193 रन का लक्ष्य रखा, लेकिन हैदराबाद की टीम 19.5 ओवर में 178 रन बनकर ऑलआउट हो गई। आखिरी ओवर में अर्जुन तेंदुलकर ने केवल 4 रन दिए। अर्जुन तेंदुलकर छा गए, मैच मुंबई को जिताया और हैदराबाद को करारी हार थमा दी।

टॉस हुआ तो मुंबई हारी लेकिन पहले बल्लेबाजी मुंबई ने की, मुंबई की तरफ से सर्वाधिक 64 रन की पारी कैमरॉन ग्रीन ने खेली। ग्रीन के अलावा तिलक वर्मा ने 16 गेंद पर 37 रन बनाए। इससे पहले मुंबई की तरफ से पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और ईशान किशन ने की। दोनों ने पहले विकेट के लिए तेजी से 4.4 ओवर में 41 रन जोड़े। इस दौरान रोहित शर्मा ने अपने आईपीएल करियर का 6,000 रन पूरा किया। वह टी नटराजन की गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे विकेट के लिए ग्रीन और ईशान किशन ने 46 रन की साझेदारी की, लेकिन किशन अर्धशतक से चूक गए। वह 38 रन बनाकर मार्को यान्सेन की गेंद पर आउट हुए।

तीसरा झटका मुंबई को सूर्यकुमार यादव के रुप में लगा जो 7 रन बनाकर आउट हुए। चौथे विकेट के लिए तिलक वर्मा और ग्रीन ने तेजी से 56 रन जोड़े, लेकिन 16 गेंद में 37 रन की विस्फोटक पारी खेलने के बाद तिलक भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे। उसके बाद भी मुंबई ने 193 रनों का लक्ष्य रखा।

193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 11 रन के स्कोर पर उसने अपना पहला विकेट गंवा दिया। पिछले मैच के शतकवीर खिलाड़ी हैरी ब्रूक 9 रन बनाकर आउट हो गए। जल्द ही हैदराबाद को दूसरा झटका लगा, जब राहुल त्रिपाठी 7 रन बनाकर बेहरनडॉर्फ की गेंद पर ईशान किशन को कैच दे बैठे। तीसरे विकेट के लिए मयंक अग्रवाल और मार्करम ने 46 रन जोड़े, लेकिन 22 रन के निजी स्कोर पर वह ग्रीन की गेंद पर रितिक शौकीन को कैच दे बैठे। जल्द ही अभिषेक शर्मा 1 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन 5वें विकेट के लिए क्लासेन और अग्रवाल ने तेजी से 55 रन जोड़े और हैदराबाद को मैच में बनाए रखा।

क्लासेन ने 16 गेंद पर 36 रन की विस्फोटक पारी खेली। उन्हें पीयूष चावला ने आउट किया। अंत में हैदराबाद 14 रनों से हार गई।

आईएएनएस
हैदराबाद/दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment