3rd ODI: एडम जाम्पा के 4 विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से हराया, सीरीज पर 2 -1 से जमाया कब्ज़ा

Last Updated 23 Mar 2023 10:48:49 AM IST

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला चैन्नई में खेला गया। इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत कर इस सीरीज पर 2-1 कब्ज़ा कर लिया।


यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के निर्णायक मुकाबले में लेग स्पिनर एडम जम्पा ने चार विकेट लिए, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर ने दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को भारत पर 21 रन से जीत दिलाई और 2-1 से सीरीज जीती। धीमी पिच पर जहां स्ट्रोकप्ले आसान नहीं था, 49 ओवरों में 269 रन पोस्ट करने के बाद, जम्पा और आगर ने ऑस्ट्रेलिया को बीच के ओवरों में भारत की बल्लेबाजी की कमर तोड़ने में मदद की। भले ही मिचेल स्टार्क बिना विकेट लिए चले गए, बाकी गेंदबाजों के साथ-साथ उग्र फील्डिंग शो और स्पॉट-ऑन फील्डिंग प्लेसमेंट के कारण भारत को 49.1 ओवरों में 248 रनों पर समेट दिया गया।

भारत की 65 रन की शुरुआती साझेदारी होने के बावजूद विराट कोहली और केएल राहुल के चौथे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी के बाद भारत ने 43 रन पर चार विकेट गंवा दिए। लेकिन राहुल और कोहली के गिरने के बाद पीछा कम हो गया और भारत हारने की स्थिति में समाप्त हो गया, जिसका मतलब था कि वे चार साल बाद घर में एकदिवसीय श्रृंखला हार
गए।

पिच से तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलने के कारण शुभमन गिल ने मिचेल स्टार्क की गति को पसंद किया। डीप मिड-विकेट पर छक्के के बाद उनका ट्रेडमार्क शॉर्ट-आर्म जैब और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पर तीन चौके लगाने के लिए दो लीनिंग ड्राइव थे।

रोहित शर्मा सातवें ओवर में स्टार्क के खिलाफ लॉन्ग ऑफ पर छह रन के लिए एक शानदार उछाल के साथ बाउंड्री-हिटिंग पार्टी में शामिल हो गए, इसके बाद एक पूर्व-मध्यस्थ स्कूप और दो चौके लगाने के लिए सीन एबॉट को पुल किया। एडम जम्पा को लॉन्ग ऑन पर छक्के के लिए लपकाने के बाद रोहित नीचे स्वाइप नहीं कर सके और एबट की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर लपके गए।

तीन ओवर बाद, गिल जम्पा की डिलीवरी में ड्रिफ्टिंग से चूक गए और पहले पैड पर जा गिरे, ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू लेने के बाद उन्हें आउट कर दिया।

राहुल ने 49 गेंदों के बाद जम्पा के सिर पर चार रन के लिए स्मैश के साथ भारत की पहली बाउंड्री लगाई, जिससे कोहली के साथ उनकी साझेदारी का अर्धशतक पूरा हुआ।

संक्षिप्त स्कोर : ऑस्ट्रेलिया 269 49 ओवर में ऑल आउट (मिशेल मार्श 47, एलेक्स केरी 38, हार्दिक पांड्या 3/44, कुलदीप यादव 3/56) ने भारत को 49.1 ओवर में 248 रन (विराट कोहली 54, हार्दिक पांड्या 40, एडम जम्पा 4/ 45, एश्टन एगर 2/41) 21 रन से।

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment