अंडर19 महिला टी20 विश्व कप : भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों पर किया ढेर

Last Updated 29 Jan 2023 07:44:52 PM IST

शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ फिल्डिंग के दम पर भारत ने रविवार को जेबी मार्क्‍स ओवल में पहले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को सिर्फ 68 रन पर ढेर कर दिया।




अंडर19 महिला टी20 विश्व कप

शुक्रवार को सेमीफाइनल में इस्तेमाल की गई पिच पर तेज गेंदबाज तीतस साधु, ऑफ स्पिनर अर्चना देवी और लेग स्पिनर पार्शवी चोपड़ा अपनी लाइन और लेंथ से दो-दो विकेट लेने में सफल रहीं।

भारत की ओर से प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन में कप्तान शेफाली वर्मा, बायें हाथ की स्पिनर मन्नत कश्यप और सोनम यादव ने एक-एक विकेट लिया। वहीं शानदार फिल्डिंग के कारण भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में कहीं भी टिकने नहीं दिया।

तीतस ने पारी की चौथी गेंद पर लिबर्टी हीप पवेलियन भेज कर भारत को पहली सफलता दिलाई। तीतस और अर्चना ने चीजों को चुस्त-दुरुस्त रखने के अलावा, भारत अपनी ग्राउंड फील्डिंग में भी तेजी दिखाई।

निआह हॉलैंड ने चौथे ओवर में स्क्वायर लेग के माध्यम से अर्चना को बाउंड्री लगाई। लेकिन अगली ही गेंद पर निआह स्कूप करने के चक्कर में आउट हो गईं।

ओवर की आखिरी गेंद पर, अर्चना ने कप्तान ग्रेस स्क्रिवेंस को कैच आउट करा कर इंग्लैंड को एक और तगड़ा झटका दिया।

अगर विकेटकीपर ऋचा घोष पांचवें ओवर में तीतस की गेंद पर शून्य पर रेयाना मैकडोनाल्ड गे का कैच नहीं छोड़तीं तो भारत पावरप्ले में अपना चौथा विकेट हासिल कर सकता था। लेकिन दाएं हाथ की इस तेज गेंदबाज ने सातवें ओवर में इनस्विंगर से सेरेन स्मेल को आउट कर वापसी की।

इसके बाद, भारत की गेंदबाजों ने इंग्लैंड की बल्लेबाजों को सांस लेने का समय नहीं दिया और आखिर में 17.1 ओवर में 68 रनों पर ढेर कर दिया।

आईएएनएस
पोटचेफस्ट्रम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment