सबालेंका बनी ऑस्ट्रेलियाई ओपन महिला चैंपियन

Last Updated 29 Jan 2023 08:51:31 AM IST

आर्यना सबालेंका ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के महिला एकल फाइनल में शनिवार को यहां विम्बलडन चैंपियन एलेना रायबकिना को शिकस्त देकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।


मेलबर्न : महिला एकल खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ आर्यना सबालेंका (दाएं) और उपविजेता एलेना रायबकिना।

बेलारूस की 24 साल की इस खिलाड़ी ने यहां के मेलबर्न पार्क में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए रायबकिना को 4-6, 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। उनके सात डबल फॉल्ट किये लेकिन 51 विनर्स में से 17 ऐस लगाये।

सबालेंका के लिए अब तक यह साल शानदार रहा है। उन्होंने अपने सभी 11 मुकाबले में जीत दर्ज की है। इस दौरान उन्होंने दो खिताब भी अपने नाम किये। मैच में सबालेंका के 13 ब्रेक प्वाइंट के मुकाबले रायबकिना ने सात अंक बटोरे।

सबालेंका ने सत्र का पहला सेट भी रायबकिना के खिलाफ ही फाइनल मुकाबले में गंवाया। कजाखिस्तान की रायबकिना इस टूर्नामेंट के चौथे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक की चुनौती को खत्म की थी लेकिन फाइनल में शानदार शुरुआत को वह जारी नहीं रख सकी।

 हिजिकाता-कुबलर को युगल खिताब : रिंकी हिजिकाता और जेसन कुबलर की ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी ने पुरुष युगल के फाइनल में ह्यूगो निस और जेन जेलिंस्की को 6-4, 7-6 से हराकर पुरुष युगल खिताब जीता।

हिजिकाता और कुबलर दोनों का यह पहला ग्रैंड स्लैम खिताब था। पिछले पांच ग्रैंड स्लैम में पुरुष युगल खिताब जीतने वाली तीसरी ऑस्ट्रेलियाई टीम है।

एपी
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment