अंडर-19 विश्व कप : भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया

Last Updated 23 Jan 2023 08:21:22 AM IST

भारत ने रविवार को यहां श्रीलंका पर सात विकेट की शानदार जीत से महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप में ग्रुप एक सुपर सिक्स चरण में अपना अभियान फिर पटरी पर ला दिया।


अंडर-19 विश्व कप : भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया

शनिवार को आस्ट्रेलिया से सात विकेट की हार के बाद टीम की गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका को महज 59 रन पर समेट दिया।

सोलह साल की लेग स्पिनर पर्शवी चोपड़ा भारतीय गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहीं जिन्होंने चार विकेट झटके। बाएं हाथ के स्पिनर मन्नत कश्यप ने दो विकेट हासिल किए जिससे इन दोनों ने प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजी क्रम को चरमरा दिया।

भारत ने फिर यह लक्ष्य 7.2 ओवर में ही हासिल कर लिया, हालांकि इस दौरान टीम ने शेफाली वर्मा, विकेटकीपर ऋचा घोष और श्वेता सहरावत के विकेट गंवा दिए। सौम्या तिवारी (नाबाद 28 रन) महज 15 गेंद में पांच चौके जड़ दिए।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और तेज गेंदबाज टिटास संधू ने पहली तीन गेंद में नेथमी सेनारत्ना को आउट कर दिया। फिर स्पिनरों ने जल्द ही जिम्मेदारी संभाली और कुछ ही देर में श्रीलंका की टीम संकट में घिर गई। केवल कप्तान विशमी गुणरत्ने (25) और उम्या रथनायाके (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं।

कसी गेंदबाजी कर रही भारतीय गेंदबाजों ने प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों को स्ट्रोक्स खेलने का जरा भी मौका नहीं दिया और उन्होंने अतिरिक्त रन के रूप में केवल एक रन दिया। सलामी बल्लेबाज और भारतीय सीनियर टीम की सदस्य शेफाली महज 15 रन ही बना सकीं और ऑफ स्पिनर देवमी विहांगा का शिकार हुई जिन्होंने भारत के तीन विकेट झटके।

भाषा
पोटचेफस्ट्रूम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment