INDvs NZ 3rd ODI : न्यूजीलैंड ने टॉस जीतक पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया

Last Updated 30 Nov 2022 07:02:27 AM IST

क्राइस्टचर्च में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया है।


INDvs NZ 3rd ODI : न्यूजीलैंड ने टॉस जीतक पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया

खराब मौसम से आजिज आ चुकी भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को तीसरे और आखिरी वनडे में दुआ करेगी कि बारिश नहीं हो ताकि उसे बराबरी का मौका मिल सके। क्राइस्टचर्च में कल बारिश का अनुमान है और अगर ऐसा हुआ तो भारतीय टीम के युवा क्रिकेटरों के लिये इससे निराशाजनक कुछ नहीं होगा।  सीमित ओवरों के पांच मैचों में से एक वनडे और एक टी20 बेनतीजा रहे और एक टी20 मैच बारिश के कारण डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर टाई हो गया।  शिखर धवन की टीम आखिरी वनडे जीतकर श्रृंखला में बराबरी करना चाहेगी।
 हेगले ओवल मैदान पारंपरिक तौर पर सीम गेंदबाजों का मददगार रहा है और यहां पिछले कुछ साल में औसत स्कोर 230 रहा है। पहले पावरप्ले में भारतीय बल्लेबाजी चर्चा का विषय रही है। वनडे क्रिकेट में शानदार सलामी बल्लेबाज धवन खुद समझते हैं कि अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिये टीम में जगह सुनिश्चित करने के लिये उन्हें अपने खेल में काफी बदलाव करना होगा।  
युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने दो मैचों में 50 और नाबाद 45 रन बनाये हैं। भारतीय क्रिकेट के मौजूदा सुपरस्टार सूर्यकुमार यादव ने सेडोन पार्क पर 12.5 ओवर के खेल में तीन छक्के जड़े। भारत को बड़ा स्कोर बनाना है तो सूर्य और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों को अच्छी पारियां खेलनी होगी। पंत का वनडे रिकॉर्ड काफी प्रभावी है लेकिन इंग्लैंड दौरे के बाद से वह रन नहीं बना सके।

 न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने मध्यक्रम को स्थिरता देने के लिये उनके बल्ले से रन निकलना जरूरी है। पंत के खेलने और विशेषज्ञ बल्लेबाजों में गेंदबाजी विकल्पों के अभाव के मायने हैं कि संजू सैमसन को एक बार फिर बाहर बैठना पड़ेगा। पिछले मैच में हरफनमौला होने के कारण दीपक हुड्डा को उन पर तरजीह दी गई थी।  पिछला मैच बारिश में धुलने के कारण यह देखना होगा कि अंतरिम मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण अंतिम एकादश में कोई बदलाव करते हैं या नहीं। स्पिनर कुलदीप यादव को भी अभी तक मौका नहीं मिला है।
वैसे युजवेंद्र चहल या वाशिंगटन सुंदर को बाहर करना उनके साथ ज्यादती होगी। शादरुल ठाकुर पहले वनडे में कोई कमाल नहीं कर सके लिहाजा अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और उमरान मलिक ही तेज आक्रमण की कमान संभालेंगे। न्यूजीलैंड के लिये मैट हेनरी, टिम साउदी और लॉकी फग्यरुसन के सामने यह भारतीय बल्लेबाजी की कमजोरी का फायदा उठाने का सुनहरा मौका है।

भाषा/एजेंसियां
क्राइस्टचर्च


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment