मेरी टीम में जब किसी को मौका मिलेगा तो पूरा मिलेगा: हार्दिक

Last Updated 23 Nov 2022 01:24:02 PM IST

भारत के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्षा से प्रभावित सीरीज में अपनी निरंतरता आधारित चयन मंत्र पर कायम रहे।


मेरी टीम में जब किसी को मौका मिलेगा तो पूरा मिलेगा: हार्दिक

हालांकि भारतीय दल में संजू सैमसन और उमरान मलिक जैसे नाम थे, जिन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

अपने फैसले के बारे में पूछे जाने पर, हार्दिक ने कहा, "यह मेरी टीम है। अगर हम उस टीम का चयन करते हैं जो कोच और मुझे लगता है कि सही है, तो यह फैसला ज्यादा कठिन नहीं है। अभी काफी समय है, सभी को मौका मिलेगा और जब उन्हें मौका मिलेगा तो पूरा मौका मिलेगा।"

हार्दिक आईपीएल चैंपियन गुजरात टाइटंस के भी कप्तान हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया था।

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हार्दिक कप्तान बने रहेंगे या नहीं, लेकिन उन्हें एक आक्रामक कप्तान माना जाता है जो टीम की अगुवाई सुरक्षात्मक अंदाज में नहीं करेंगे और उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया है कि खिलाड़ियों को लंबे समय तक मौका देना उनका तरीका है।



हार्दिक ने कहा, "अगर यह बड़ी सीरीज होती या अधिक मैच होते तो उन्हें मौके मिल सकते थे लेकिन एक छोटी सीरीज में मैं बहुत ज्यादा बदलाव करने में विश्वास नहीं करता और भविष्य में भी नहीं करूंगा। यह एक आसान फैसला था। हमने टीम की जरूरत के अनुसार फैसला किया।

उदाहरण के लिए मुझे छठा गेंदबाजी विकल्प चाहिए था और यह इस दौरे में उपयोगी रहा, जैसा कि दीपक हुडा ने किया। टी20 क्रिकेट में इस उम्र में आपको काफी मौके मिल सकते हैं। अगर किसी को खेलने का मौका नहीं मिल रहा है तो आप विपक्षी बल्लेबाज को देखकर उन्हें चौंका सकते हैं और इस तरह से हावी हो सकते हैं।"

आईएएनएस
नेपियर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment