विजय हजारे : वेंकटेश अय्यर ने जड़ा दूसरा शतक, दक्षिण अफ्रीका के लिए चुना जाना तय

Last Updated 12 Dec 2021 10:59:20 PM IST

मध्य प्रदेश के वेंकटेश अय्यर ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए शनिवार को चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपना दूसरा शतक ठोका, जिससे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम में जगह बनाने की उनकी दावेदारी मजबूत हो गई।


वेंकटेश अय्यर

26 साल के खिलाड़ी ने राजकोट में चंडीगढ़ के खिलाफ 113 गेंदों में आठ चौकों और 10 छक्कों की मदद से 151 रनों की तूफानी पारी खेली, जिससे उनके टूर्नामेंट की चार पारियों में 348 रन बने।

उत्तराखंड के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने 49 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और गेंदबाजी से कुछ महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। उस मुकाबले से पहले अय्यर ने केरल के खिलाफ 84 गेंदों में 112 रनों की शानदार पारी खेली और 3/55 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन भी किया।

प्रतिभाशाली ऑलराउंडर एमपी के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका दौर के लिए वनडे टीम के लिए दावेदारी मजबूत कर ली है।

इससे पहले, अय्यर ने केकेआर के लिए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शानदार प्रदर्शन करते हुए शीर्ष क्रम में कुल 370 रन बनाए थे। उनकी बल्लेबाजी और मध्यम गति की गेंदबाजी ने चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था, जिसके कारण युवा खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में मौका दिया गया था।



अय्यर के अलावा, महाराष्ट्र के रुतुराज गायकवाड़, जिन्होंने 635 रन बनाकर आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप जीती, उन्होंने भी मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में तीन शतक लगाए हैं।

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को वनडे टीम का अगला कप्तान घोषित किया है, वहीं प्रोटियाज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान जल्दी किया जा सकता है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment