ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

Last Updated 28 Oct 2021 11:35:46 PM IST

आईसीसी टी20 वल्र्ड कप के सुपर 12 में गुरुवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया।


ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

श्रीलंका ने पहले बालेबाजी करते हुए 154 रन बनाए, इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने 17वें ओवर में ही 155 रन बना दिए। मैच के हीरो रहे डेविड वार्नर ने 65 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, दासुन शनाका को एक विकेट मिला।

रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तूफानी शुरुआत की और पावर प्ले में ही 60 से ऊपर रन बना दिए। इस बीच एरोन फिन और वार्नर के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद फिंच 7वें ओवर में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 23 गेंदों में 37 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद आए गलेन मैक्सवेल (5) जल्दी आउट हो गए। फिर स्टीव स्मिथ (28) और वार्नर (65) ने मिलकर टीम को जीत दिलाई।



इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी रही और उन्होंने पावर प्ले में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट खोकर 53 रन बनाए। इस दौरान तीसरे ओवर में पथुम निसानका (7) को कमिंस ने आउट कर दिया। इसके बाद चरित असलंका ने चार चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाए तो कुसल परेरा ने भी चार चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए। दोनों ने मिलकर 44 गेंदों में 63 रन जोड़े। इसके बाद दोंनों ही जल्द आउट होकर पवेलियन लौट गए।

10वें ओवर में आए अविष्का फर्नांडो और भानुका राजपक्षे ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन जल्द ही जाम्पा की एक गुगली गेंद पर फर्नांडो (4) आउट हो गए। इसके बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ाते हुए दिखाई दी और विकेट जल्दी-जल्दी गिरने लगी। इस दौरान, वानिंदु हसरंगा (4) रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए। मैच के आखिरी ओवरों में दासुन शनाका (12), राजपक्षे (33),और चमिका करुणारत्ने (9) रनों की मदद से श्रीलंका 154 रनों तक पहुंच सकी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एडम जाम्पा, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क को दो-दो विकेट मिले।

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment